प्रतापगढ़: कांग्रेस की पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की, सीएम योगी ने दिलाई सदस्यता
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़: कांग्रेस की पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह ने बीजेपी ज्वाइन की, सीएम योगी ने दिलाई सदस्यता
सीएम योगी आदित्यनाथ की रैली में शामिल होने पहुंची कांग्रेस की पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह

बता दें रत्ना सिंह तीन बार कांग्रेस (Congress) से प्रतापगढ़ (Pratapgarh) की सांसद रह चुकी हैं. इस बार भी कांग्रेस ने उन्हें टिकट दिया था, लेकिन उन्हें बीजेपी के संगम लाल गुप्ता के हाथों हार मिली थी.

  • Share this:
प्रतापगढ़. कांग्रेस (Congress) को बड़ा झटका देते हुए पूर्व सांसद राजकुमारी रत्ना सिंह (Princess Ratna Singh) ने मंगलवार को बीजेपी का दामन थाम लिया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई. रत्ना सिंह के साथ कई समर्थकों ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की. इससे पहले रत्ना सिंह मुख्यमंत्री की चुनावी जनसभा में शामिल होने अपने सैकड़ों कार्यकर्ताओं संग पहुंची. वह तीन बार कांग्रेस से प्रतापगढ़ (Pratapgarh) की सांसद रह चुकी हैं. इस बार भी वे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ी थीं, लेकिन उन्हें हर मिली थी. रत्ना सिंह के पिता दिनेश सिंह (Dinesh Singh) पूर्व विदेश मंत्री थे और इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) के करीबियों में से एक थे.

बता दें यूपी में लगातार पुराने और गांधी परिवार के करीबी कांग्रेस का हाथ छोड़ रहे हैं. इससे पहले रायबरेली की विधायक अदिति सिंह भी पार्टीलाइन से हटकर गांधी जयनती के मौके पर सरकार द्वारा बुलाए गए विशेष सत्र में शामिल हो चुकी हैं. जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें नोटिस जारी कर जवाब तलब भी किया था. इससे पहले संगठन में फेरबदल से नाराज पार्टी के प्रमुख शिया चेहरे सिराज मेंहदी भी अपना इस्तीफा सौंप चुके हैं. उधर पार्टी के वरिष्ठ नेता राजेश मिश्रा भी संगठन में दी गई नई जिम्मेदारी को लेने से मना कर चुके हैं.

अमेठी के राजा संजय सिंह पहले हो चुके हैं बीजेपी में शामिल



गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के बाद अमेठी के राजा डॉ संजय सिंह अपनी पत्नी अमीता सिंह के साथ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. इतना ही नहीं रायबरेली के हरचंदपुर से कांग्रेसी विधायक राकेश सिंह लगातार बगावती बयान दे रहे हैं. अगर अदिति और राकेश सिंह पाला बदलते हैं तो रायबरेली में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.
(इनपुट: रोहित सिंह)

ये भी पढ़ें:

लखनऊ कैंट उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी के गनर ने पैदल चलने से किया इंकार

डीजीपी बोले- 25 हजार होमगार्ड जवान बेरोजगार नहीं, कुछ वक्त के लिए ड्यूटी खत्म
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading