प्रतापगढ़: राजा भैया के पिता उदय प्रताप के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का केस दर्ज
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़: राजा भैया के पिता उदय प्रताप के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने का केस दर्ज
राजा उदय प्रताप सिंह के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज

दरअसल मंगलवार को मुहर्रम के मौके पर शेखपुर के हनुमान मंदिर पर पूजा-पाठ और भंडारे को को लेकर उदय प्रताप अड़े थे. जिसके बाद भदरी के राजा उदय प्रताप को जिला प्रशासन ने उनके राजमहल में नजरबंद कर दिया था.

  • Share this:
प्रतापगढ़. कुंडा से विधायक व यूपी के पूर्व कैबिनेट मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) के पिता उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh) के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को आहत करने व धारा 144 के उल्लंघन का केस केस दर्ज किया गया है. कुंडा कोतवाल की तहरीर पर धारा राजा उदय प्रताप सिंह के खिलाफ आईपीसी की धारा 295A,153A,188, समेत गंभीर धाराओ में कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया गया है.

डीएम व एसपी के निर्देश पर एसएचओ देवेन्द्र प्रताप सिंह ने यह कार्यवाई की गई है. दरअसल मंगलवार को मुहर्रम के मौके पर शेखपुर के हनुमान मंदिर पर पूजा-पाठ और भंडारे को को लेकर उदय प्रताप अड़े थे. जिसके बाद भदरी के राजा उदय प्रताप को जिला प्रशासन ने उनके राजमहल में नजरबंद कर दिया था.

case against uday pratap singh
उदय प्रताप सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज




दो दिन तक रहे नजरबंद
उदय प्रताप के नजरबंद किए जाने के बाद भी उनके समर्थकों ने मंगलवार को कुंडा बाजार बंद का आह्वान किया था. इस बंद का भी असर देखने को मिला था. बाजार की दुकाने बंद रही. गौरतलब है कि पिछले कई सालों से उदय प्रताप सिंह मुहर्रम के दिन हनुमान मंदिर पर भंडारे का आयोजन करते आ रहे थे. लेकिन 2017 के बाद से प्रशासन उन्हें इसकी अनुमति नहीं दे रहा है. दरअसल मंदिर के रस्ते ही मुहर्रम का जुलूस निकलता है. जिसकी वजह से दोनों समुदायों में टकराव की स्थिति पैदा होने का खतरा बना रहता है. इसी को देखते हुए जिला प्रशासन ने इस बार भी भंडारे की अनुमति नहीं दी थी. राका उदय प्रताप को सोमवार पांच बजे से मंगलवार रात 10 बजे तक उनके महल में नजरबंद रखा गया था.

(रिपोर्ट: रोहित सिंह)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज