प्रतापगढ़: महामारी छिपाने पर कोरोना संक्रमित मरीज व उसके दोस्त के खिलाफ FIR
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़: महामारी छिपाने पर कोरोना संक्रमित मरीज व उसके दोस्त के खिलाफ FIR
कोरोना संक्रमित मरीज के गांव पहुंचने पर मचा हड़कंप

चंडीगढ़ में कोरोना जांच होने के बाद संक्रमित अपने दोस्त के साथ चुपके से बाइक पर सवार होकर प्रतापगढ़ पहुंच गया.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) मरीज समेत दो लोगो पर उदयपुर थाने में केस दर्ज किया गया है. पुलिस (Police) ने महामारी की धारा 188 ,270 समेत कई संगीन धाराओ में मुकदमा दर्ज किया है. संक्रमित मरीज व उसके दोस्त पर महामारी छुपा कर लोगो की जान संकट में डालने का आरोप लगा है. बता दें कि मंगलवार को ही बाइक से लंबी दूरी तय कर संक्रमित मरीज अपने दोस्त के साथ चंडीगढ़ से प्रतापगढ़ अपने गांव पहुंचा था.

चंडीगढ़ में हुई थी जांच

चंडीगढ़ में कोरोना जांच होने के बाद संक्रमित अपने दोस्त के साथ चुपके से बाइक पर सवार होकर प्रतापगढ़ पहुंच गया. आरोपी मरीज चंडीगढ़ में ऑटो चलाता है. तबीयत खराब होने पर उसकी जांच हुई और डॉक्टरों ने रिपोर्ट आने तक उसे चंडीगढ़ न छोड़ने की सलाह दी. लेकिन कोरोना जांच के बाद ऑटो चालक अपने दोस्त के साथ बाइक से अपने गांव प्रतापगढ़ के लिए निकल पड़ा. जिसके बाद मंगलवार शाम 4 बजे कोरोना पॉजिटिव मरीज उदयपुर थाना के पूरेनेवली अपने गांव पहुच गया.



चंडीगढ़ से स्वास्थ्य विभाग को भेजी गई सूचना
उधर चंडीगढ़ में हुई जांच के बाद जब रिपोर्ट आई तो मरीज की तलाश शुरू हुई. जब वह नहीं मिला तो उसकी सूचना प्रतापगढ़ जिले एक स्वास्थ्य विभाग को दी गई. जब गांव से संपर्क किया गया तो युवक के आने की सूचना मिली. जिसके बाद जब युवक के संक्रमित होने की सूचना मिली तो गांव में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में स्वास्थ्य विभाग ने मरीज को प्रयागराज के कोविड अस्पताल भिजवाया.

फ़िलहाल कोरोना पॉजिटिव युवक को प्रयागराज के कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है,  जहां उसका इलाज चल रहा, गौरतलब है कि  प्रतापगढ़ में कोरोना संक्रमण के 12 मामले सामने आ चुके हैं. जबकि छह लोग स्वस्थ्य होकर डिस्चार्ज हो गए हैं, मामले में एएसपी पश्चिमी दिनेश द्रिवेदी का कहना है कि कोरोना मरीज समेत दो लोगों पर केस दर्ज किया गया है. उन दोनों युवको पर जानबूझ कर महामारी को छिपाने और लोगों की जान संकट में डालने का आरोप है. मामले में विधिक कार्यवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

ट्रैक्टर खड़ा करने को लेकर दो गुटों में खूनी संघर्ष, बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या

SN मेडिकल कॉलेज में सामने आई रूह कंपाने वाली घटना, महिला का पैर चूहों ने कुतरा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading