प्रतापगढ़: सपा के पूर्व सांसद की कोरोना से मौत, एक ही परिवार के 18 लोग मिले संक्रमित
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़: सपा के पूर्व सांसद की कोरोना से मौत, एक ही परिवार के 18 लोग मिले संक्रमित
प्रतापगढ़ में कोरोना का कहर जारी है (सांकेतिक तस्वीर )

COVID-19 Update: सीएन सिंह ने लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आखिरी सांस ली. सीएन सिंह प्रतापगढ़ सदर सीट से विधायक और मछलीशहर से सांसद रह चुके है.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में कोरोना (COVID-19) का कहर जारी है. शनिवार को एक साथ 143 नए कोरोना के मरीज सामने आने के बाद स्वास्थ्य महकमे में हड़कम्प मचा हुआ है. वहीं सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व सांसद सीएन सिंह (CN Singh) की कोरोना संक्रमण के चलते मौत हो गयी. सीएन सिंह ने लखनऊ के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में आखिरी सांस ली. सीएन सिंह प्रतापगढ़ सदर सीट से विधायक और मछलीशहर से सांसद रह चुके है. उधर आसपुर देवसरा थाना के भीखमपुर गांव में एक परिवार के 18 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए, जबकी रानीगंज कैंथोला चौकी इंचार्ज और उनकी पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

इतना ही नहीं लालगंज सीएचसी हॉस्पिटल के डॉक्टर समेत चार स्वास्थ्य कर्मी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. वही कोरोना की चपेट में आई लालगंज सीएचसी की स्टॉफप नर्स, उनके पति और दो बेटियां भी कोरोना संक्रमित पाई गई हैं. कुंडा के एक परिवार के पांच लोग कोरोना से संक्रमित हुए है. गंभीर मरीजों को  कोविड अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है, जबकी कम लक्षण वाले मरीजों को होम आइसोलेशन में रखकर इलाज चल रहा है. प्रतापगढ़ में कोरोना के रोज 70-80 मरीज सामने आ रहे है. प्रतापगढ़ के सीएमओ अरविंद श्रीवास्तव कोरोना कंट्रोल करने में असफल है, जिसके चलते शहर से लेकर गांव तक कोरोना चैन तैयार हो रही है,

प्रतापगढ़ में कोविड-19 की स्थिति
प्रतापगढ़ में कोरोना मरीजों की संख्या 2147 तक पहुच गयी है,जबकी 1482 मरीज कोरोना से जंग जीत चुके हैं. जबकी 634 मरीज का होमआइसोलेशन/कोविड अस्पताल में इलाज चल रहा है. अब तक पूर्व सांसद, इंस्पेक्टर, व्यापारी समेत 32 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है. जिले में 289 हॉट स्पॉट चिन्हित किए गए हैं. अभी तक 8904 लोगो को टेलीमेडिसिन के माध्यम से मार्गदर्शन और सलाह प्रदान की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज