लाइव टीवी

ACMO की मौत मामला: प्रतापगढ़ में डॉक्टरों ने किया काम बंद

Rohit Singh | ETV UP/Uttarakhand
Updated: October 9, 2017, 12:32 PM IST
ACMO की मौत मामला: प्रतापगढ़ में डॉक्टरों ने किया काम बंद
प्रतापगढ़ के एडिशनल सीएमओ अशोक कुमार चौरसिया (File Photo)

प्रतापगढ़ के एडिशनल सीएमओ अशोक कुमार चौरसिया की मौत के विरोध में सोमवार को जिले के सभी सरकारी डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया और अनिश्चितकालीन हड़ताल का किया ऐलान कर दिया.

  • Share this:
प्रतापगढ़ के एडिशनल सीएमओ अशोक कुमार चौरसिया की मौत के मामले में सरकारी डॉक्टरों का गुस्सा फूट पड़ा है. घटना के विरोध में सोमवार को जिले के सभी सरकारी डॉक्टरों ने काम बंद कर दिया और अनिश्चितकालीन हड़ताल का किया ऐलान कर दिया.

डॉक्टरों की मांग है कि मामले में डीएम और सीएमओ पर कार्रवाई की जाए. उन्होंने चेतावनी दी है कि 3 दिन में कार्रवाई नहीं हुई तो इमरजेंसी सेवा भी बंद कर देंगे.

बता दें कि यूपी के प्रतापगढ़ में तैनात एसीएमओ अशोक कुमार चौरसिया की हार्ट अटैक से मौत हो गई. वहीं एसीएमओ की मौत के पीछे प्रांतीय चिकित्सा संघ ने आरोप लगाया कि डीएम की डांट-फटकार के बाद ड‍िप्रेशन के चलते अशोक कुमार चौरसिया की मौत हुई है.

जैसे ही डॉ अशोक कुमार चौरसिया को दिल में दर्द की शिकायत कि उन्हें आनन-फानन में उन्हें मेडिकल कॉलेज स्थित सरस्वती हार्ट केयर में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

इस घटना के बाद प्रतापगढ़ के प्रांतीय चिकित्सा संघ के सेक्रेटरी और अन्य डॉक्टरों ने डीएम और सीएमओ के खिलाफ जांच कर कठोर कार्रवाई की मांग की है.

जिला प्रांतीय चिकित्सा संघ के सेक्रेटरी डॉ. मनोज कनौजिया ने बताया कि रविवार को जिला महिला चिकित्सालय में इंद्रधनुष कार्यक्रम का उद्घाटन का कार्यक्रम था. अशोक कुमार सुबह 8 बजे वहां पहुंच गए थे.

कनौजिया का आरोप है कि पहले सीएमओ डॉ. राजकुमार नैय्यर ने सार्वजनिक तौर पर डॉ. अशोक कुमार को डांटा और कहा कि आप काम ठीक से नहीं करते हैं. इसके बाद वहां मौजूद डीएम शम्भू कुमार ने उन्हें जमकर फटकार लगाई और बेइज्जत किया. इससे वह ड‍िप्रेशन में चले गए और उनकी हालत बिगड़ने के बाद हार्ट अटैक से मौत हो गई.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2017, 12:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर