प्रतापगढ़: मुहर्रम के दिन भंडारे को लेकर राजा भैया के पिता और जिला प्रशासन में रार जारी

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2019, 12:40 PM IST
प्रतापगढ़: मुहर्रम के दिन भंडारे को लेकर राजा भैया के पिता और जिला प्रशासन में रार जारी
भदरी महल में कैद हैं राजा उदय प्रताप सिंह

राजा उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh) के महल पर जिला प्रशासन का पहरा लगने के बाद कुंडा बाजार बंद करने का पोस्टर सामने आया है.

  • Share this:
प्रतापगढ़. कुंडा में पूजा-पाठ और हनुमान मंदिर पर मोहर्रम (Muharram) के दिन भंडारे को लेकर जिला प्रशासन और विधायक रघुराज प्रताप सिंह (Raghuraj Pratap Singh) उर्फ राजा भैया (Raja Bhaiya) के पिता उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh) के बीच तनातनी जारी है. राजा उदय प्रताप सिंह के महल पर जिला प्रशासन का पहरा लगने के बाद कुंडा बाजार बंद करने का पोस्टर सामने आया है. पोस्टर में मंगलवार को कुंडा बंद करने का आह्वान किया गया है. इसका असर भी देखने को मिल रहा है.

भंडारे की अनुमति न मिलने से बंद का आह्वान

कुंडा में सुबह खुलने वाली कई दुकाने बंद हैं. सुबह 10 बजे तक अधिकतर दुकाने बंद थी. भंडारे पर रोक लगाने के विरोध में आज बाजार में पोस्टर लगाये गए थे. वहीं जिला प्रशासन द्वारा पूजा-पाठ और भंडारे की अनुमति नही मिलने के विरोध में दुकाने बंद हैं. उधर भंडारा न करने का निवेदन करने भदरी महल पंहुचे जिला प्रशासन को राजा उदय प्रताप ने बैरंग लौटा दिया था.

kunda market pratapgarh
भंडारे की अनुमति न मिलने के विरोध में बंद है कुंडा बाजार


महल में कैद हैं राजा उदय प्रताप

बता दें सोमवार शाम से ही भदरी राजमहल में उदय प्रताप सिंह नजरबंद हैं. तनाव को देखते हुए कुंडा में कई जिले की फ़ोर्स तैनात कर दी गई है. मोहर्रम के दिन राजा भैया के पिता हनुमान मंदिर पर भंडारे का आयोजन कराते आ रहे हैं. मंदिर के सामने से मोहर्रम का जुलुस निकलने से जिला प्रशासन ने भंडारे पर कई सालों से रोक लगाई हुई है. 2017 से जिला प्रशासन हनुमान मंदिर पर पूजा पाठ और भंडारे की अनुमति नही देता है. दरअसल शेखपुर हनुमान मंदिर के बगल से मोहर्रम का ताजिया कर्बला के लिए रवाना होता है. इससे दोनों समुदाय के बीच अशांति फ़ैलाने का ख़तरा बना रहता है.

राजा उदय प्रताप सिंह को सोमवार शाम 5 बजे से ही उनके भदरी महल में नजरबंद करके रखा गया है. उदय प्रताप सिंह मंगलवार रात 10 बजे तक नजरबंद रहेंगे. बता दें पिछले दो सालों से प्रशासन उन्हें मोहर्रम वाले दिन नजरबंद रखता है ताकि किसी भी तरह की अशांति की स्थिति पैदा न हो.
Loading...

(रिपोर्ट: रोहित सिंह)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 10, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...