प्रतापगढ़: पुलिस कस्टडी में व्यक्ति पर फावड़े से हमला, इलाज के दौरान मौत, सामने आया दिलदहलाने वाला CCTV फुटेज
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़: पुलिस कस्टडी में व्यक्ति पर फावड़े से हमला, इलाज के दौरान मौत, सामने आया दिलदहलाने वाला CCTV फुटेज
मृतक मिठाई लाल की फाइल फोटो

प्रतापगढ़ के रानीगंज थाना में उस वक्त अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई जब एक मनोरोगी ने अधेड़ व्यक्ति मिठाई लाल पर थाने में सोते समय पास में रखे फावड़े से पेट पर जोरदार हमला कर दिया.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जनपद के रानीगंज थाने के अंदर फावड़े से हमला कर एक व्यक्ति की हत्या (Murder) कर दी गई. आधा दर्जन पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में हुई इस हत्या का सीसीटीवी फुटेज (CCTV Footage) अब सामने आया है. दरअसल पुलिस अभिरक्षा में बंद एक मिठाई लाल नाम के शख्स पर सोते वक्त एक सनकी व्यक्ति इंद्र पाल ने फावड़े से हमला कर दिया. गंभीर रूप से घायल मिठाई लाल की इलाज के दौरान मौत हो गई.

न्यूज़ 18 के हाथ लगे थाने के एक्सक्लूसिव सीसीटीवी फुटेज में हत्या की लाइव वारदात का खुलासा हुआ है. प्रतापगढ़ के रानीगंज थाना में उस वक्त अफरा-तफरी और भगदड़ मच गई, जब एक मनोरोगी व्यक्ति इंद्र पाल ने एक अधेड़ व्यक्ति मिठाई लाल पर थाने में सोते समय पास में रखे फावड़े से पेट पर जोरदार हमला कर दिया. यह हमला आधा दर्जन पुलिसकर्मियों के सामने किया. सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि हमले के बाद पुलिसकर्मियों ने आरोपी से फावड़े को छीनते  हुए उसकी पिटाई कर रहे हैं. घायल मिठाई लाल को गंभीर हालात में प्रयागराज के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां शनिवार देर शाम उसकी मौत हो गई.

आत्महत्या करने के आरोप में पुलिस ने पकड़ा था आरोपी को



आपको बता दें कि शुक्रवार शाम  को भाई से हुए जमीनी विवाद में पुलिस ने मिठाई लाल और उसको भाई को पकड़ कर थाने लाई थी. दोनों को पुलिस की कस्टडी में रखा था. मृतक इलाके के आमापुर बेर्रा का रहने वाला था. वही मनोरोगी हत्यारोपी व्यक्ति शाहगंज प्रयागराज जिले का रहने वाला है. ये सनकी व्यक्ति रेलवे लाइन पर आत्महत्या करने जा रहा था, जहां से पीआरवी ने ग्रामीणों की सूचना पर पकड़ कर थाने में बैठा दिया. इस दौरान उसने थाने में रखे फावड़े से मिठाई लाल पर हमला बोल दिया. मिठाई लाल की मौत के बाद मृतक के बेटे ने भाई मेवालाल पर हत्या को अंजाम देने का आरोप लगाया. लेकिन इस दिलदहला देने वाली वीडियो के साथ ही घटना की पूरी सच्चाई सामने आ गई.
तीन सिपाही निलंबित

पुलिस की हिरासत में व्यक्ति पर हमला और मौत के मामले में एसपी ने बाद में बयान दिया. एसपी ने थाने में हुए हमले को लेकर तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया. मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंप दी गई है. आरोपी पर मुक़दमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है.

ये भी पढ़ें:

बेरोजगार असली अनामिका शुक्ला को मिली नौकरी, गोंडा के इस स्कूल में बनीं टीचर

69000 शिक्षक भर्ती चयनित शिक्षामित्र को भारांक न देने पर HC ने मांगा जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading