प्रतापगढ़: एसिड अटैक पीड़िता को 4 साल बाद मिला इंसाफ, दोषी मंगेतर को 5 वर्ष की सजा

प्रतापगढ़ में एसिड अटैक पीड़िता को चार साल बाद मिला न्याय

प्रतापगढ़ में एसिड अटैक पीड़िता को चार साल बाद मिला न्याय

Pratapgarh News: अपर न्यायधीश की कोर्ट ने दोषी के ऊपर 25 हजार का अर्थदण्ड भी लगाया है, जिसमें से 20 हजार रुपए पीड़िता को दिए जाने का आदेश दिया है.

  • Share this:

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जनपद में एसिड अटैक पीड़िता (Acid Attack Victim) को चार साल बाद इंसाफ मिला. मंगेतर के चेहरे पर तेजाब फेंकने के आरोप में अपर सत्र न्यायाधीश विकास वर्मा की कोर्ट ने युवक राजकुमार को पांच वर्ष की सज़ा सुनाई है. अपर न्यायधीश की कोर्ट ने दोषी के ऊपर 25 हजार का अर्थदण्ड भी लगाया है, जिसमें से 20 हजार रुपये पीड़िता को दिए जाने का आदेश दिया है. राज्य की ओर से एडीजीसी काशीनाथ तिवारी की पैरवी पर पीड़िता को इंसाफ मिला.

पीड़िता नगर कोतवाली के अजीत नगर की रहने वाली है. पीड़िता की शादी वर्ष 2016 में अम्बेडकर नगर जिले के खजुरी निवासी राजकुमार के साथ तय हुई थी. शादी के लिए 23 नवंबर 2016 की तारीख तय की गई थी, लेकिन मंगेतर के किसी बात से ख़फ़ा युवक राजकुमार 25 अप्रैल 2016 को शहर आ धमका. युवती शहर के सदर बाजार इलाके में अपनी सहेली के साथ जा रही थी. तभी आरोपी राजकुमार ने अपने मंगेतर पर एसिड फेंककर उसके चेहरे को झुलसा दिया. उसके बाद वह फरार हो गया.

इंसाफ मिलने से परिवार में ख़ुशी


इस मामले में युवती के पिता ने नगर कोतवाली में युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था. अपर सत्र न्यायधीश विकास वर्मा ने कोर्ट में सुनवाई करते हुए युवक राजकुमार को मामले में दोषी पाया. जिसके बाद मंगलवार को कोर्ट ने दोषी युवक को पांच वर्ष की जेल की सज़ा सुनाते हुए 25 हजार का जुर्माना ठोक दिया. युवक को सज़ा का आदेश होते ही पीड़िता के परिजनों को इंसाफ मिलने से उनके चेहरे पर खुशी छा गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज