प्रतापगढ़: पंचायत चुनाव में दहशत फैलाने के लिए सपा नेता के खेत में गाड़े गए थे बम, लहसुन की खुदाई के दौरान ब्लास्ट, दो मजदूर घायल

प्रतापगढ़ सपा नेता के खेत में खुदाई के दौरान बम ब्लास्ट

Pratapgarh Bomb Blast: ब्लास्ट जिस खेत में हुआ वह सपा जिला सचिव शमीम का है. मामला रानीगंज कोतवाली के मिर्जापुर चौराही गाव का है, जहां सोमवार को दोपहर में लहसुन के खेत में बम ब्लास्ट हो गया.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जनपद में पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) में दहशत फैलाने के उद्देश्य से खेत में गाड़कर छुपाया गया बम लहसुन की खुदाई के दौरान फट (Bomb Blast) गया. इस ब्लास्ट में दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें  प्रयागराज रेफर किया गया है. ब्लास्ट जिस खेत में हुआ वह सपा जिला सचिव शमीम का है. मामला रानीगंज कोतवाली के मिर्जापुर चौराही गाव का है, जहां सोमवार को दोपहर में लहसुन के खेत में बम ब्लास्ट हो गया. खेत में मजदूरी कर रहे दो मजदूर चन्द्र लाल और हरिकेश गंभीर रूप से घायल हो गए. जिनको आनन -फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने हायर सेंटर प्रयागराज के लिए रेफर कर दिया गया. दोनों मजदूरो की हालत बेहद ही नाजुक बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक पंचायत चुनाव में दहशत फ़ैलाने को लेकर बम खेत में गाड़ कर छुपाये गए थे. ब्लास्ट की सूचना पर सीओ समेत भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे। पुलिस ने घायल मजदूरों को अस्पताल में भर्ती कराया।जिसके बाद सपा नेता शमीम को हिरासत में लेते हुए रानीगंज कोतवाली ले जाया गया. एसपी आकाश तोमर के आदेश पर सपा नेता पर विस्फोटक अधिनियम के तहत कोतवाली में मुक़दमा दर्ज करते हुए हिरासत में लिया गया है.

सपा नेता शमीम ने विधायक धीरज ओझा पर लगाया आरोप
प्रतापगढ़ के रानीगंज इलाके में हुए बम ब्लास्ट के बाद आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया. सपा नेता ने आरोप लगाया कि यह रानीगंज के विधायक की साजिश है. कई सालों से मेरी हत्या कराने का प्रयास किया जा रहा है. मामले में नार्को टेस्ट कराया जाये तो सच्चाई सामने आ जायेगी।

सपा नेता के आरोप को विधायक ने किया ख़ारिज
उधर रानीगंज से बीजेपी विधायक धीरज ओझा ने सपा नेता शमीम के आरोप को निराधार बताया है. विधायक ने कहा कि शमीम को पूरा जिला जानता है. ये गुंडा है और रानीगंज इलाके का हिस्ट्रीशीटर भी है. मेरे पंचायत चुनाव प्रत्याशियों की गाड़ी सपा नेता ने अपने भाइयो और समर्थकों से तुड़वाया। ये कई गंभीर मामले में जेल भी गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.