प्रतापगढ़: जेल में बंद सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़: जेल में बंद सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव पर गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई
जेल में बंद हैं सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव

जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है. पुलिस के मुताबिक छविनाथ यादव (Chhavinath Yadav) मानिकपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. छविनाथ यादव पर दो दर्जन से अधिक संगीन मुकदमे दर्ज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 15, 2020, 9:10 AM IST
  • Share this:
प्रतापगढ़. पिछले दिनों एक दलित महिला की जमीन कब्जाने की कोशिश और मारपीट में गिरफ्तार हुए प्रतापगढ़ (Pratapgarh) समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव (Chhavinath Yadav) की मुश्किलें बढ़ गई है. जिला प्रशासन ने अब छविनाथ यादव के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट (Gangster Act) की कार्रवाई की है. जिलाधिकारी के आदेश पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है.  पुलिस के मुताबिक छविनाथ यादव मानिकपुर थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. छविनाथ यादव पर दो दर्जन से अधिक संगीन मुकदमे दर्ज हैं.

दबंगई का वीडियो हुआ था वायरल

दरअसल, पूरा मामला मानिकपुर थाना के बुलाकीपुर गांव का है, जहां सपा जिलाध्यक्ष के दंबगई का वीडियो शोसल मीडिया पर वायरल हुआ है. सपा जिलाध्यक्ष पर फिल्मी स्टाइल में अपने गुर्गों के साथ राइफल लेकर दलित की जमीन कब्जा करने का आरोप लगा है. इतना ही नहीं जमीन कब्जे का विरोध करने पर दो दलित को पीटने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप भी लगा है. सपा जिलाध्यक्ष की दंबगई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पीड़िता गायत्री हरिजन की शिकायत पर सपा जिलाध्यक्ष छवि नाथ यादव ,गनर राम सिंह यादव, समेत तीन अज्ञात के विरुद्ध मानिकपुर थाने में मारपीट, बलवा,एससी/एसटी समेत संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया. जिसके कुछ घंटे बाद ही पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष छवि नाथ यादव और गनर को मानिकपुर थाना इलाके से गिरफ्तार कर लिया.



समाजवादी पार्टी का विरोध
उधर गिरफ़्तारी के बाद समाजवादी पार्टी का विरोध भी सामने आया. सोमवार को सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और एमएलसी सुनील सिंह साजन छविनाथ से मुलाक़ात करने प्रतापगढ़ के लिए रवाना हुए, लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया. नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि सरकार बदले की कार्रवाई कर रही. हमें प्रतापगढ़ जाने से रोका जा रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज