यूपी के राज्यमंत्री के घर और गांव से 24 लाख की चोरी

चोरों ने घर में सो रहे परिजनों को नशीला पदार्थ सूघांते हुए अंजाम दिया, सुबह चोरी की घटना पता चलते ही गाव में सनसनी फैल गई


Updated: May 20, 2018, 11:15 PM IST

Updated: May 20, 2018, 11:15 PM IST
प्रतापगढ़ में बीती रात उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह के परिवार समेत उनके गांव के आधा दर्जन घरों से 20 लाख रुपए की कीमत के जेवरात और चार लाख रुपए नगदी की चोरी का मामला सामने आया है. चोरों ने घर में सो रहे परिजनों को नशीला पदार्थ सूघांते हुए अंजाम दिया. सुबह चोरी की घटना पता चलते ही गाव में सनसनी फैल गई. मामला कधई थाना के करमाही गांव का है.

मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह के घर चोरी से पूरे जिले में हड़कंप मचा हुआ है. बीती रात छत के दरवाजे से घुसकर चोरों ने वारदात को अंजाम दिया. सुबह उठाने पर परिजनों ने खुली अलमारी और बिखरा सामान देखा. परिजनों ने पुलिस को चोरी की सूचना दी. सूचना पाते ही एसपी, सीओ, कोतवाल भारी पुलिस बल के साथ मंत्री महेंद्र के घर पहुंच गए.

मामले की जांच के लिए इलाहाबाद से फॉरेंसिक टीम, आईजी जोन इलाहाबाद रोमित शर्मा, एसपी क्राइम इलाहाबाद भी मंत्री के घर करमाही पहुंचे. बड़ी संख्या में जुटे अफसर घंटों घर की खाक छानते रहे लेकिन पुलिस को कोई अहम सुराग नहीं मिल सका. पहले मंत्री डॉ महेंद्र सिंह के भाई प्रधानपति सुरेन्द्र सिंह के घर चोरो ने चोरी की. उसके बाद पास के अमेंद्र सिंह के घर को चोरों ने हाथ साफ किया. इससे पहले एक रात चोरों ने इलाके के सात घरो में चोरी की वारदात की थी. घटना को लेकर मंत्री जी परिजन खासे नाराज थे और इसी कारण वे आपस में मारपीट करने लगे. पुलिस के समझाने के बाद मामला शांत हुआ.

रविवार को मंत्री महेंद्र सिंह के घर चचेरे भाई की तेरवही का भी कार्यक्रम है जिसको लेकर शनिवार से ही मंत्री के घर रिश्तेदारों का जमावड़ा लगा था लेकिन उसको बावजूद चोरों ने चोरी अपनी योजना में सफल रहे. वारदात से पुलिस की कार्यशाली और रात्रि गश्त पर सवाल खड़े हो गए हैं. एसपी ने घटना का जल्द खुलासा करने की बात कही है. मामले का खुलासा करने के लिए कई टीमें गठित कर दी गई हैं.

प्रतापगढ़ में VIP चोरी का कोई पहला मामला नहीं है. समय-समय पर हौसला बुलंद चोर अपने हुनर का बेखौफ होकर प्रदर्शन करते रहते हैं. कुछ माह पहले की चोरों ने भाजपा-अपना दल के सदर विधायक संगाम लाल गुप्ता के मंदिर और कार्यालय से लाखों की चोरी की थी. प्रतापगढ़ की पुलिस हौसला बुलंद चोरों से निपटने में बेबस और लाचार नजर आती है. जब जिले में मंत्री और विधायकों के घर का का यह हाल है तो आम जनता के हाल का अंदाजा आप लगा सकते हैं.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर