टॉपर का चेक बाउंस: डिप्टी सीएम की दखल के बाद छात्र के अकाउंट में पहुंचे 1 लाख रुपए

आकाश ने ट्वीट कर बताया है कि उसे सीएम योगी द्वारा दी गई एक लाख रुपए की राशि मिल गई है. इसके लिए उसने डिप्टी सीएम और यूपी सरकार को धन्यवाद दिया है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2018, 7:33 PM IST
टॉपर का चेक बाउंस: डिप्टी सीएम की दखल के बाद छात्र के अकाउंट में पहुंचे 1 लाख रुपए
प्रतापगढ़ का टॉपर आकाश. Photo: Twitter
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 14, 2018, 7:33 PM IST
प्रतापगढ़ के हाईस्कूल टॉपर छात्र आकाश द्विवेदी को उसके एक लाख रुपए मिल गए हैं. मामले में आकाश ने प्रदेश के डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा के साथ प्रदेश सरकार को धन्यवाद दिया है. दरअसल आकाश द्विवेदी ने बोर्ड परीक्षा में आठवां स्थान हासिल किया था. उसे प्रदेश सरकार की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा एक लाख रुपये का चेक दिया गया. बाद में पता चला कि ये चेक बाउंस हो गया है. चेक बाउंस होने से आहत टापर छात्र आकाश द्विवेदी ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से मामले में शिकायत की थी.

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़ के टॉपर छात्र आकाश को सीएम योगी से मिला 1 लाख रुपए का चेक हुआ बाउंस

उसने कहा कि पैसा नहीं मिलने वह बेहद दुखी है. उधर मामले में डिप्टी सीएम डॉ दिनेश शर्मा ने टॉपर छात्र आकाश की शिकायत का संज्ञान लेते हुए उससे पूरा विवरण तलब कर लिया. अब आकाश ने ट्वीट कर बताया है कि उसे सीएम योगी द्वारा दी गई एक लाख रुपए की राशि मिल गई है. इसके लिए उसने डिप्टी सीएम और यूपी सरकार को धन्यवाद दिया है.

 

Loading...


यह भी पढ़ें: टॉपर छात्र का चेक बाउंस: आजम बोले- अपनी तनख्वाह से 1 लाख रुपए देने का तैयार हूं, लेकिन...

आपको बताते दें कि यूपी बोर्ड हाई स्कूल का रिजल्ट 29 अप्रैल को जारी हुआ था. इस परिणाम में प्रतापगढ़ के सडवा ब्लाक के रहने वाले आकाश द्विवेदी ने जिला टॉप किया था. आकाश ने उत्तर प्रदेश में आठवां स्थान हासिल किया था. उसकी इस शानदार सफलता के बाद मुख्यमंत्री योगी ने 29 मई को लखनऊ में टॉपर्स का सम्मान किया था, जिसमें आकाश को भी सम्मानित किया गया था. इस दौरान 1 लाख रुपये का चेक आकाश को मुख्यमंत्री ने दिया था. चेक मिलने के बाद आकाश ने बैंक में चेक लगाया. लेकिन बाद में चेक बाउंस हो गया.

यह भी पढ़ें: 
यूपी में KG से PG तक फ्री एजुकेशन देने की तैयारी में योगी सरकार

डेढ़ करोड़ छात्रों में इस बार भी समय पर जूते-मोजे नहीं बांट पाएगी सरकार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर