Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav : राजा भैया का ऐलान, यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगा जनसत्ता दल, BJP-SP से गठबंधन पर लगा विराम

UP Chunav : राजा भैया का ऐलान, यूपी में अकेले चुनाव लड़ेगा जनसत्ता दल, BJP-SP से गठबंधन पर लगा विराम

राजा भैया इस बार खुद अपनी पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं.

राजा भैया इस बार खुद अपनी पार्टी से चुनाव लड़ रहे हैं.

UP Elections 2022: यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर हर पार्टी अपना कुनबा मजबूत करने में लगी है. इस बीच जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रतापगढ़ के कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया ( Raghuraj Pratap Singh alias Raja Bhaiya) ने किसी भी दल के साथ गठबंधन नहीं करने का ऐलान किया है. उन्‍होंने कहा कि यूपी चुनाव में हमारी पार्टी और प्रत्याशी अपने दम पर चुनाव लड़ेंगे. बता दें कि इस बार राजा भैया खुद भी अपनी पार्टी से चुनाव लड़ रहे है. इससे पहले वह निर्दलीय चुनाव लड़ते थे.

अधिक पढ़ें ...

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) को लेकर राजनीतिक दल जोड़तोड़ में बिजी हैं. वहीं, जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रतापगढ़ के कुंडा के बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया ( Raghuraj Pratap Singh alias Raja Bhaiya) ने गठबंधन को लेकर पहली बार बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने साफ किया है कि उनकी पार्टी अकेले अपने दम पर 2022 विधानसभा चुनाव लड़ेगी. इसे साथ राजा भैया ने कहा कि जनसत्ता दल के प्रत्याशी के दम पर हम चुनाव लड़ेंगे. साथ ही भाजपा और सपा समेत अन्‍या दलों के साथ गठबंधन को लेकर महीनों से चल रहे कयास को राजा भैया ने सिरे से खारिज कर दिया है.

यही नहीं, राजा भैया के बयान के बाद राजनीतिक गलियारों में सियासत तेज हो गयी है. इसके अलावा मीडिया से बात करते हुए राजा भैया ने कहा कि जिस भी विधानसभा क्षेत्र में अच्छे और मजबूत प्रत्याशी हैं, वहीं जनसत्ता दल प्रत्याशी उतार रही है. अभी तक सिर्फ 17 सीटों पर जनसत्ता दल ने प्रत्याशी घोषित किये हैं. हालांकि अभी कई प्रत्याशियों को लेकर पार्टी में मंथन चल रहा है, जितने अच्छे प्रत्याशी मिलते जा रहे हैं, वहां के पार्टी पदाधिकारियों और जनता से राय लेकर प्रत्याशी घोषित होगा.

कितनी सीटों पर लड़ेंगे चुनाव, राजा भैया ने दिया ये जवाब
इसके अलावा राजा भैया ने कितनी सीटों पर चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि अभी पार्टी कितने सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी, यह कह पाना संभव नहीं है. वहीं, जिस दिन आखिरी प्रत्याशी घोषित होगा उस दिन हम सीट की पूरी संख्या बताएंगे. जनसत्ता दल और प्रत्याशी अपने दम पर विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे.

दल-बदल के मुद्दे पर कही ये बात
राजा भैया ने दल-बदल की राजनीति पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़े सौभाग्य से जनता के आशीर्वाद से विधानसभा की सदस्यता मिलती है. भाग्य और प्रबल हो तो सत्ता पक्ष में आते हैं और भाग्य थोड़ा और अच्छा होता है तो मंत्री बनते हैं. वहीं, मंत्री के नाते प्रदेश की जनता के लिए अधिक से अधिक सेवा करना चाहिए, लेकिन चुनाव के समय बड़ी संख्या में लोग दल-बदल करते हैं और पार्टी बदलने वाले एक लाइन ही बोलते हैं कि पार्टी अपने सिद्धांतों से भटक गई है. मुझको घुटन होने लगी है, अब यहां आकर खुली हवा में सांस ले रहा हूं. साथ ही कहा कि जब जब चुनाव होता है तब तब दल-बदल का दौर चलता है,जिसके विचार जिस पार्टी में मिले वो वहां जा सकता है.

Tags: Pratapgarh news, Raghuraj Pratap Singh, UP Elections 2022, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर