Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: 'धरती पर अभी कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ जो कुंडा में कुंडी लगा दे', जानें क्‍यों भड़के राजा भैया

UP Chunav: 'धरती पर अभी कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ जो कुंडा में कुंडी लगा दे', जानें क्‍यों भड़के राजा भैया

राजा भैया के बयान से प्रतापगढ़ का सियासी पार चढ़ गया है.

राजा भैया के बयान से प्रतापगढ़ का सियासी पार चढ़ गया है.

UP Election: प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raghuraj Pratap Singh as Raja Bhaiya) का एक बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. उन्‍होंने सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का नाम लिए बैगर कहा कि धरती पर अभी कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ जो कुंडा में कुंडी लगा दे. बता दें कि वर्ष 1993 से लगातार राजा भैया निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर कुंडा विधानसभा सीट से जीत दर्ज करते चले आ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    प्रतापगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से बाहुबली विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (Raghuraj Pratap Singh as Raja Bhaiya) का एक बयान सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. दरअसल सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गुरुवार को एक जनसभा में कुंडा में कुंडी लगाने का बयान दिया है. वहीं, राजा भैया ने पलटवार करते हुए कहा कि धरती पर अभी कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ जो कुंडा में कुंडी लगा दे. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि सात पीढ़ी लगाने के बाद भी कुंडा को कुंडी नहीं बनाया जा सकता है. चुनाव शांतिपूर्ण सम्पन्न हो इसके लिए वह बहुत धैर्य रखे हुए हैं.

    बता दें कि प्रतापगढ़ की कुंडा विधानसभा सीट के छेउंगा बूढ़ेपुर में यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने जनसभा में अपने कार्यकर्ताओं से कहा था कि कुंडा में ऐसी कुंडी लगाओ जो दोबारा फिर न खुले. इसके बाद राजा भैया ने पलटवार किया है. वहीं, उन्‍होंने सपा नेता का नाम लिए बिना कहा, ‘एक नेता ने कल कहा था कि कुंडा में ऐसी कुंडी लगा देंगे, लेकिन धरती पर अभी कोई माई का लाल पैदा नहीं हुआ जो कुंडा में कुंडी लगा दे.’

    नेताओं को दी नसीहत
    इसके साथ कुंडा के बाहुबली रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के बयान से प्रतापगढ़ का सियासी पारा चढ़ गया है. वहीं, वायरल वीडियो में वह नेताओं को नसीहत देते हुए सुनाई दे रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि ये चुनाव का माहौल है, लेकिन सभी नेताओं मर्यादा में रहकर राजनीति करनी चाहिए. साथ ही राजा भैया ने कहा कि हमने कभी किसी नेता पर ओछी बयानबाजी नहीं की है.

    बता दें कि वर्ष 1993 से लगातार राजा भैया निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर कुंडा विधानसभा सीट से जीत दर्ज करते चले आ रहे हैं. अब 20 साल बाद सपा ने राजा भैया के सामने अपना गुलशन यादव को उतार दिया है.

    राजा भैया का सियासी सफर
    1997-1999- मंत्री, कार्यक्रम कार्यान्वयन.
    1999-2000- मंत्री, खेल और युवा कल्याण.
    2004-2007- मंत्री, खाद्य नागरिक आपूर्ति.
    2012-2017- मंत्री, खाद्य नागरिक आपूर्ति.
    बीजेपी और सपा सरकारों में मंत्री

    किन सरकारों में रहे मंत्री राजा भैया
    कल्याण सिंह.
    राम प्रकाश गुप्ता.
    राजनाथ सिंह.
    मुलायम सिंह यादव.
    अखिलेश यादव.

    Tags: Akhilesh yadav, Raghuraj Pratap Singh, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर