मोहर्रम के दिन भंडारे को लेकर अड़े राजा भैया के पिता हुए नजरबंद
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

मोहर्रम के दिन भंडारे को लेकर अड़े राजा भैया के पिता हुए नजरबंद
राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह नजरबंद कर दिया गया है. (फाइल फोटो)

राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह मोहर्रम के दिन जुलूस के रास्ते में पड़ने वाले हनुमान मंदिर (Hanuman Temple) पर भंडारे के आयोजन को लेकर अड़े हुए हैं.

  • Share this:
प्रतापगढ़. कुंडा (Kunda) से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया (Raghuraj Pratap Singh alias Raja Bhaiya) के पिता उदय प्रताप सिंह (Uday Pratap Singh) को जिला प्रशासन ने उनके महल में ही नजरबंद (House Arrest) कर दिया है. उदय प्रताप सिंह सोमवार शाम पांच बजे से मंगलवार रात 10 बजे तक नजरबंद रहेंगे. दरअसल, राजा भैया के पिता मोहर्रम के दिन जुलूस के रास्ते में पड़ने वाले हनुमान मंदिर पर भंडारे के आयोजन को लेकर अड़े हुए हैं. जिला प्रशासन ने भंडारे की अनुमति नहीं दी है.

उदय प्रताप सिंह शेखपुर आशिक स्थित हनुमान मंदिर पर मोहर्रम के दिन भंडारे का आयोजन करते रहे हैं. इसी दिन मंदिर के रास्ते से ही होकर ताजिया का जुलूस भी निकलता है. इस दौरान दोनों समुदायों के बीच टकराव की आशंका बनी रहती है. उदय प्रताप सिंह इस बार भी भंडारे के आयोजन को लेकर अड़े हुए हैं, लेकिन जिला प्रशासन ने इसकी अनुमति नहीं दी है. लिहाजा, उन्हें महल में ही नजरबंद रखने का फैसला लिया गया है.

उदय प्रताप सिंह सोमवार शाम 5 बजे से मंगलवार रात 10 बजे तक अपने महल में ही कैद रहेंगे. पिछले साल भी जिला प्रशासन ने उन्हें भंडारे की अनुमति नहीं दी थी. उन्हें महल में ही नजरबंद कर दिया गया था. जिला प्रशासन के मुताबिक, भंडारे की अनुमति न मिलने के बावजूद उदय प्रताप सिंह इसके लिए अड़े हुए हैं. लिहाजा उन्हें महलों में ही नजरबंद करने का फैसला लिया गया है.



ये भी पढ़ें:
मुकदमों से घिरे आजम खान के बचाव में रामपुर कूच करेंगे अखिलेश यादव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज