लाइव टीवी

यूपी विधानसभा उपचुनाव: ई-रिक्शा पर सवार होकर वोटिंग करने पहुंची राजकुमारी रत्ना सिंह

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 21, 2019, 2:53 PM IST
यूपी विधानसभा उपचुनाव: ई-रिक्शा पर सवार होकर वोटिंग करने पहुंची राजकुमारी रत्ना सिंह
ई-रिक्शा पर सवार होकर वोटिंग करने पहुंची राजकुमारी रत्ना सिंह

भाजपा ने प्रतापगढ़ सीट सहयोगी अपना दल एस के लिए छोड़ी है. अपना दल एस के राजकुमार पाल भाजपा के ही पदाधिकारी रहे हैं. कांग्रेस ने पूर्वी उत्तर प्रदेश युवा शाखा के अध्यक्ष डा. नीरज त्रिपाठी, सपा ने बृजेश वर्मा और बसपा ने रणजीत पटेल को मौका दिया है.

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश की 11 विधानसभा सीटों के उपचुनाव (UP By-Election) के तहत सोमवार को मतदान सुबह सात बजे शुरू हो गया. इसी कड़ी में प्रतापगढ़ के कालाकांकर राजघराना की राजकुमारी और पूर्व सांसद रत्ना सिंह आज ई-रिक्शा पर सवार होकर मतदान करने पहुंची. बीते दिनों कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई राजकुमारी रत्ना सिंह ने दहिलामऊ बूथ संख्या- 75 पर मतदान किया. वोटिंग के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस समय सबसे ज्यादा पर्यावरण पर ध्यान देने की जरुरत है. इसलिए मैं ई-रिक्शा से वोट डालने आई हूं.

प्रतापगढ़ सीट पर 11 उम्मीदवार हैं मौदान में

भाजपा ने प्रतापगढ़ सीट सहयोगी अपना दल एस के लिए छोड़ी है. अपना दल एस के राजकुमार पाल भाजपा के ही पदाधिकारी रहे हैं. कांग्रेस ने पूर्वी उत्तर प्रदेश युवा शाखा के अध्यक्ष डा. नीरज त्रिपाठी, सपा ने बृजेश वर्मा और बसपा ने रणजीत पटेल को मौका दिया है. यहां भी कुल 11 उम्मीदवारों के बीच अपना दल एस, बसपा, सपा व कांग्रेस की चतुष्कोणीय लड़ाई बन गई है.

कौन हैं राजकुमारी रत्ना सिंह?

राजकुमारी रत्ना सिंह का जन्म 29 अप्रैल, 1959 को हुआ था. राजकुमारी रत्ना सिंह पूर्व विदेश मंत्री स्वर्गीय राजा दिनेश सिंह की पुत्री हैं. राजा दिनेश सिंह प्रतापगढ़ से चार बार और उनकी पुत्री राजकुमारी रत्ना सिंह तीन बार 1996, 1999 और 2009 में सांसद रह चुकी हैं. बीते लोकसभा चुनावों में कांग्रेस प्रत्याशी रह चुकीं राजकुमारी रत्ना सिंह के समर्थन में राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी प्रचार कर चुकी हैं, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

(इनपुट: रोहित प्रताप सिंह)

ये भी पढ़ें:
Loading...

रामपुर उपचुनाव: आजम खान की पत्नी का आरोप, पुलिस वोट डालने से लोगों को रोक रही है

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 21, 2019, 2:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...