Home /News /uttar-pradesh /

Big News: UP में अखिलेश यादव को एक और झटका, सपा से नाराज शिवाकांत ओझा ने थामा BJP का दामन

Big News: UP में अखिलेश यादव को एक और झटका, सपा से नाराज शिवाकांत ओझा ने थामा BJP का दामन

यूपी चुनाव से पहले सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवाकांत ओझा ने भाजपा की सदस्यता ली.

यूपी चुनाव से पहले सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवाकांत ओझा ने भाजपा की सदस्यता ली.

Shivakant Ojha Joins BJP: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को एक और बड़ा झटका दिया है. सपा से टिकट कटने से नाराज सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवाकांत ओझा ने भाजपा का दामन थाम लिया है. सपा के दिग्गज नेता रह चुके शिवाकांत ओझा ने आज ही दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ली. शिवाकांत ओझा के भाजपा में शामिल होने से प्रतापगढ़ में सियासत गर्म हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

प्रतापगढ़: यूपी विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) से पहले भारतीय जनता पार्टी ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) को एक और बड़ा झटका दिया है. सपा से टिकट कटने से नाराज सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री शिवाकांत ओझा ने भाजपा का दामन थाम लिया है. सपा के दिग्गज नेता रह चुके शिवाकांत ओझा ने आज ही दिल्ली में भाजपा की सदस्यता ली. शिवाकांत ओझा के भाजपा में शामिल होने से प्रतापगढ़ में सियासत गर्म हो गई है.

माना जा रहा है कि टिकट कटने की वजह से शिवाकांत ओझा ने अखिलेश यादव के खिलाफ बगावत कर दी थी और भाजपा में शामिल होने के लिए दिल्ली में डेरा डाले हुए थे. शिवाकांत ओझा भाजपा में शामिल होने के बाद रानीगंज विधानसभा से टिकट के लिए दावेदारी कर सकते हैं. आरोप है कि सपा ने रानीगंज विधानसभा से शिवाकांत ओझा को दरकिनार कर आपराधिक छवि के माने जाने वाले विनोद दुबे को टिकट दिया है.

यूपी में कब-कब हैं चुनाव
बता दें कि उत्तर प्रदेश में सात चरणों में मतदान होना है. इसकी शुरुआत 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ होगी. दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर मतदान होगा. उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में 59 सीटों पर, 23 फरवरी को चौथे चरण में 60 सीटों पर, 27 फरवरी को पांचवें चरण में 60 सीटों पर, तीन मार्च को छठे चरण में 57 सीटों पर और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर मतदान होगा. वहीं यूपी चुनाव के नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

Tags: Assembly elections, Uttar Pradesh Assembly Elections, ​​Uttar Pradesh News

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर