लाइव टीवी

शाहीन बाग से देश तोड़ने की बात करना किसी हिन्दुस्तानी के संस्कार नहीं: स्मृति ईरानी
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

भाषा
Updated: January 30, 2020, 8:13 PM IST
शाहीन बाग से देश तोड़ने की बात करना किसी हिन्दुस्तानी के संस्कार नहीं: स्मृति ईरानी
स्मृति ईरानी ने साधा निशाना

स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने कांग्रेस (Congress) पर हमला करते हुए कहा कि विपक्षी दल की मंशा राष्ट्र को तोड़ने की है

  • Share this:
प्रतापगढ़. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे लोगों पर निशाना साधते हुए कहा कि शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में बैठकर हिन्दुस्तान को तोड़ने की बात करना किसी भी हिन्दुस्तानी का संस्कार नहीं हो सकता है. उन्होंने कहा, ‘मैं गंगा मैया से उन लोगों के लिए सद्बुद्धि मांगूंगी, लोग खाते हैं इस जमीन का, गाते हैं किसी और का.'

इन संस्कारों के लिए जाना जाता है भारत
प्रतापगढ़ के कालाकांकर में स्मृति ईरानी ने गंगा यात्रा के दौरान गुरुवार को एक जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि घर में माताएं-बहनें अपने बच्चों के माथे पर तिलक लगाती हैं, यही भारत का संस्कार है. भारत संस्कारों के लिए जाना जाता है, ये संस्कार देख कर वह सभ्यता याद आती है, जिस पर राष्ट्र गौरव करता है.

धरती मां के टुकड़े करने की बातें करते हैं

बाद में जारी एक बयान के मुताबिक उन्होंने कहा कि आज एक तरफ मां गंगा को समर्पित गंगा यात्रा निकल रही है, गांव-गांव में जयकारे लगाए जा रहे हैं. एक ये संस्कार है और दूसरा संस्कार शाहीन बाग में प्रवेश नहीं करने देता है. जिस गंगा को मां कहते हैं, जिस धरती को मां कहते हैं, उसके टुकड़े करने की बातें करते हैं.

'विपक्षी दल की मंशा राष्ट्र को तोड़ने की है'
उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि विपक्षी दल की मंशा राष्ट्र को तोड़ने की है, इनसे कोई भी उम्मीद न करें. उन्होंने कहा कि अमेठी के लोगों से पूछ लीजिए, वो तो भुक्तभोगी हैं, वहां तो विकास ठप पड़ा था. आज अमेठी की सांसद होने के नाते मैं गौरव करती हूं.CM योगी का किया आभार व्यक्त
केंद्रीय मंत्री ईरानी ने कहा कि वह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार प्रकट करना चाहेंगी कि उन्होंने गंगा तट के गांवों का समग्र विकास करने का बीड़ा उठाया है. गंगा जी को निर्मल करने का कार्य शुरू किया है. मां गंगा के गौरव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कार्य कर रहे हैं.

उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री जो वचन लिया, उसे पूर्ण किया है. उत्तर प्रदेश में आज पारदर्शी तरीके से विकास कार्य आगे बढ़ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने लाखों लोगों के जीवन को बेहतर बनाने का कार्य किया है.

ये भी पढ़ें:

देश के अंदर कुछ लोग पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं: सीएम योगी

Delhi Assembly eletions 2020: शाहीन बाग समेत इन इलाकों में सीएम योगी की रैली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 8:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर