UP: अफवाह पर शंकर की प्रतिमा को दूध पिलाने जुटी भीड़; लॉकडाउन उल्लंघन में 13 पर केस
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

UP: अफवाह पर शंकर की प्रतिमा को दूध पिलाने जुटी भीड़; लॉकडाउन उल्लंघन में 13 पर केस
लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस ने 13 लोगों पर केस दर्ज किया है. (फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने की नई-नई तरकीबें निकाल रहे हैं. प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में एक शख्स ने अफवाह फैलाकर लोगों को घर से निकलने के लिए उकसा दिया.

  • Share this:
प्रतापगढ़. दुनिया के साथ-साथ भारत में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी का कहर बढ़ता जा रहा है. जब तक इसका इलाज उपलब्ध नहीं हो जाता, तब तक सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने के साथ सरकारी निर्देशों और लॉकडाउन (Lockdown) का सख्ती से पालन करना बहुत जरूरी है, लेकिन उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. कुछ लोग लॉकडाउन का उल्लंघन करने की नई-नई तरकीबें निकाल रहे हैं. प्रतापगढ़ (Pratapgarh) में एक शख्स ने अफवाह फैलाकर लोगों को घर से निकलने के लिए उकसा दिया.

शमशेरगंज कस्बे में फैलाई गई थी अफवाह
प्रतापगढ़ जिले में थाना जेठवारा पुलिस ने अफवाह फैलाने और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के आरोप में शुक्रवार को 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. पुलिस अधीक्षक अभिषेक सिंह ने बताया कि थाना जेठवारा के प्रभारी विनोद कुमार यादव को सूचना मिली कि शमशेरगंज कस्बे में राजेश कौशल ने अफवाह फैलाई है कि उसके घर के सामने स्थित मंदिर में शंकर जी की प्रतिमा दूध पी रही है.

जानबूझकर बरती गई लापरवाही
अभिषेक सिंह ने बताया कि उक्त अफवाह पर लोग भीड़ लगा कर प्रतिमा को दूध पिलाने लगे. इन सभी लोगों द्वारा धारा 144 का उल्लंघन करते हुए जानबूझकर कोरोना वायरस जैसी संक्रामक महामारी के प्रति लापरवाही बरती गई. उन्होंने बताया कि पुलिस ने राजेश कौशल सहित 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.



यूपी में 431 हुए कोरोना वायरस के मामले
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमण के 21 नए मामले सामने आए हैं. इससे संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 431 हो गए हैं. कुल संख्या में से 32 संक्रमित लोग ठीक हो गए हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई, जबकि चार संक्रमितों की मृत्यु हो चुकी है. वहीं, 8671 लोगों को क्वारंटाइन कर दिया गया है और 459 अन्य लोगों को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया हैं. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

भाषा के इनपुट के साथ 

ये भी पढ़ें -

COVID-19 Update: UP में 21 नए मामले, कुल केसों की संख्या बढ़कर 431 हुई

COVID-19 Update: राजस्थान में 57 नए मामले, प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमितों
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading