प्रतापगढ़ में बैंक डकैती, इनामी बदमाश सहित तीन लुटेरे गिरफ्तार

प्रतापगढ़ में एक ग्रामीण बैंक में 6 लाख रुपये की डकैती के आरोपी तीन बदमाश पुलिस और एसटीएफ की एक संयुक्त टीम द्वारा गिरफ्तार कर लिए गए हैं.

  • Share this:
 

प्रतापगढ़ के ग्रामीण बैंक में डकैती का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए एक लाख रुपये के इनामी बदमाश सहित तीन लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया है. लुटेरों के पास से 2 लाख62 हजार रुपये नकद, दो पिस्टल, एक तमंचा, बड़ी मात्रा में कारतूस तथा एक स्कार्पियो कार बरामद किया है. यह गिरफ्तारी पुलिस और एसटीएफ की एक संयुक्त टीम द्वारा नगर कोतवाली के भुमिया मऊ इलाके में की गई है.

गिरफ्तार किए गए लुटेरों ने कई लुट के वारदातों में शामिल होने की बात को कबूल किया है. इससे पहले वे प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर के कई बैंक लूट काण्ड में शामिल थे. गिरफ्तार बदमासों में प्रतापगढ़ और सुल्तानपुर में एक लाख का इनामी बदमाश नान्हू भी शामिल है.



गिरफ्तार अपराधियों का नाम नान्हू उर्फ इस्तियाक, गिरीवर रावत तथा फरीदुद्दीन है.
एसपी ने प्रेस कांफ्रेंस के जरिए इन लुटेरों के गिरोह का खुलासा किया है. हालांकि बैंक डकैती का मास्टर मांइड हब्बू पासी अभी भी फरार है.

बतादें कि 14 सितम्बर को अंतु थाना के जगेसर गंज बाजार में ग्रामीण बैंक में आधा दर्जन डकैतों ने लूट को अंजाम दिया. इस बैंक डकैती में बैंक कर्मियों को बंधक बनाकर करीब 6 लाख रुपये की लूट की गई थी.

रिपोर्ट-रोहित सिंह

ये भी पढ़ें:- 

क्राइम ब्रांच और पुलिस की टीम ने सात चोरों को किया गिरफ्तार

यूपी में एनकाउंटर अभियान के बाद भी बेखौफ बदमाशों ने चौकी इंचार्ज को मारी गोली

यूपी के इस गांव में आजादी के 70 साल बाद भी नहीं पहुंची बिजली

महिला ने वायु सेना के सैनिक पर लगाया दुष्कर्म का आरोप
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज