होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /प्रतापगढ़ में बवंडर ने जमकर मचाई तबाही, एक युवक की मौत से मचा कोहराम, कई घायल

प्रतापगढ़ में बवंडर ने जमकर मचाई तबाही, एक युवक की मौत से मचा कोहराम, कई घायल

प्रतापगढ़ में तूफान ने मचाई भारी तबाही.

प्रतापगढ़ में तूफान ने मचाई भारी तबाही.

Pratapgarh News: तूफान ने रानीगंज के दो दर्जन गांवों में जमकर तबाही मचाई है. तूफान के कारण सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बवंडर के कारण 1 व्यक्ति की मौत और दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल.
2 बजे रानीगंज के दुर्गागंज इलाके से तूफान आया.

प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में हाल ही बवंडर ने काफी तबाही मचाई. वहां का मंजर देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि तूफान कितना भयानक था. तूफान के कारण जान और माल दोनों की हानि हुई है. जानकारी के अनुसार इस बवंडर के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई और दर्जन भर से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

तूफान के कारण घायल हुए लोगों को रानीगंज अस्पताल ले जाया गया है. कई लोगों की हालत खराब है, जिनका इलाज जारी है. इसके अलावा तूफान ने रानीगंज के दो दर्जन गांवों में जमकर तबाही मचाई है. तूफान के कारण सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए. दो दर्जन मकान भी छतिग्रस्त हो गए हैं. साथ ही पेड़ों के गिरने से कई वाहन भी क्षतिग्रस्त हुए हैं.

काफी भयानक था तूफान
सूचना पर सीओ, एसडीएम भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मौके का जायजा लिया. इलाके में राहत बचाव कार्य जारी है. सड़क पर पेड़ और पोल गिरने से दो दर्जन गांव का आवागमन प्रभावित है. बताया जा रहा है कि तूफान इतना भयानक था कि इलाके के लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही तबाही मचना शुरू हो गई.

उखड़े पेड़, हवा में उड़ा सामान
दुर्गागंज बाजार में दुकान की टीन और दुकान में रखे समान उड़ गए. तूफान के कारण लोग दहशत में आ गए, जिससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया. जानकारी के अनुसार 2 बजे रानीगंज के दुर्गागंज इलाके से तूफान आया. इसके साथ ही सरायसेप राय, जयरामपुर, नरहरपुर, खमपुर, दूबेपट्टी, रानीगंज, कशेरुआ समेत दो दर्जन गांव में भारी तूफानी बवंडर देखा गया. इन सभी गांवों में दर्जनों घर क्षतिग्रस्त हुए हैं. तूफान के दौरान कशेरुआ गांव निवासी रामबहादुर पर पेड़ गिर गया, जिससे उनकी मौत हो गई. अचानक हुए इस हादसे के कारण रामबहादुर के परिवार में कोहराम मच गया है.

Tags: Cyclonic storm, Hurricane and tornado, Pratapgarh news, Yogi government

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें