लाइव टीवी

प्रतापगढ़ः टला बड़ा रेल हादसा, चिलबिला क्रॉसिंग पर टूटी पटरियों पर दौड़ी मरुधर एक्सप्रेस

ETV UP/Uttarakhand
Updated: September 1, 2017, 9:16 AM IST

सूबे में एक के बाद एक बड़े हादसे के बाद भी रेल प्रशासन की नींद नहीं टूट रही है. गुरुवार को प्रतापगढ़ जिले के चिलबिला रेलवे क्रासिंग पर एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया जब मरुधर एक्सप्रेस टूटी रेल पटरियों से गुजर गई. खबर फैलते ही रेल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और पूरा महकमा क्रासिंग आ धमका.

  • Share this:
सूबे में एक के बाद एक बड़े हादसे के बाद भी रेल प्रशासन की नींद नहीं टूट रही है. गुरुवार को प्रतापगढ़ जिले के चिलबिला रेलवे क्रासिंग पर एक बड़ा ट्रेन हादसा होते-होते बच गया जब मरुधर एक्सप्रेस टूटी रेल पटरियों से गुजर गई. खबर फैलते ही रेल प्रशासन के हाथ-पांव फूल गए और पूरा स्टॉफ क्रासिंग आ धमका.

रिपोर्ट के मुताबिक आनन-फानन टूटे हुए रेल ट्रैक को ठीक किया गया. इस दौरान आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें आधा घंटे तक स्टेशन पर खड़ी रहीं और मरम्मत कार्य के बाद ट्रेनों का परिचालन दोबारा बहाल किया जा सका.

चिलबिला रेलवे क्रॉसिंग पर टूटे रेल ट्रैक की मरम्मत कार्य पूरा होने तक सरयू एक्सप्रेस, पीआरएल और मालगाड़ी ट्रेन का परिचालन प्रभावित हुआ और ट्रेनें आधा घंटा देरी से अपने गंतव्य तक पहुंची.

ऐसा लगता है रेलवे प्रशासन यूपी में हाल में हुए मुजफ्फरनगर (खतौली) और इटावा (औरैया) में हुए दो बड़े रेल हादसों से कोई सबक नहीं लिया है. शायद यही कारण है कि ट्रेन में सफ़र करने वाले यात्री आज भी भगवान भरोसे ही ट्रेन में सफ़र करने को मजूबर हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए प्रतापगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2017, 8:46 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर