प्रतापगढ़: 20 लाख की रंगदारी न देने पर दो व्यापारी भाइयों की हत्या, DGP ने एसओ को किया सस्पेंड

पिछले तीन महीने से सीमेंट व सरिया व्यापारी से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी जा रही थी. जिसकी शिकायत पुलिस से भी की गई थी, लेकिन उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2018, 8:43 AM IST
प्रतापगढ़: 20 लाख की रंगदारी न देने पर दो व्यापारी भाइयों की हत्या, DGP ने एसओ को किया सस्पेंड
कोहड़ौर बाजार निवासी श्यामसुंदर (52) और छोटे भाई श्यामसूरत की हत्या
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 26, 2018, 8:43 AM IST
प्रतापगढ़ जिले के कोहड़ौर बाजार में बुधवार रात आठ बजे के करीब बाइक सवार दो बदमाशों ने दुकान में घुसकर दो सगे व्यापारी भाइयों की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. पिछले तीन महीने से सीमेंट व सरिया व्यापारी से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगी जा रही थी. जिसकी शिकायत पुलिस से भी की गई थी, लेकिन उन्हें आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला. फिलहाल, मामले का संज्ञान लेते हुए डीजीपी ओपी सिंह ने कोहड़ौर थाने के एसओ को सस्पेंड कर दिया है.

व्यापारी भाइयों की हत्या के बाद आक्रोशित कोहड़ौर बाजार के व्यापारी सड़क पर उतर गए और इलाहाबाद-फैजाबाद राजमार्ग जाम कर दिया. इतना ही नहीं, मौके पर पहुंचे कंधई एसओ की जीप पर पथराव कर दिया.

बताया जा रहा है कि कोहड़ौर बाजार निवासी श्यामसुंदर (52) की सीमेंट की दुकान है. बुधवार की रात करीब साढ़े आठ बजे वह अपने छोटे भाई श्यामसूरत (49) के साथ दुकान पर बैठकर हिसाब-किताब कर रहे थे. तभी सुल्तानपुर की तरफ से अपाचे बाइक से दो लोग उनकी दुकान के बाहर आकर रुके. एक बदमाश दुकान के भीतर घुसा और श्यामसूरत के सीने में गोली मार दी. यह देख श्यामसुंदर शोर मचाते हुए भागा तो दुकान के भीतर ही उसे भी बदमाश ने गोलियों से छलनी कर दिया. प्रत्यक्षदर्शियों की मानें तो बाहर मौजूद बदमाश भी हाथ में पिस्टल लेकर खड़ा था. करीब 6 राउंड फायरिंग करने के बाद बदमाश बाइक लेकर कोहड़ौर थाने के सामने से भाग निकले.

हत्या के विरोध में व्यापारियों ने लगाया जाम
हत्या के विरोध में व्यापारियों ने लगाया जाम


गोलियां लगने से जख्मी दोनों भाइयों को आसपास के लोग जिला अस्पताल लेकर भागे। जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. यह सुनते ही परिजन रोने-बिलखने लगे. उधर, घटना से आक्रोशित व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हाईवे पर जाम लगा दिया. दो स्थानों पर जाम लगाकर लोग विरोध प्रदर्शन करने लगे. उनका आरोप था कि सीमेंट व्यापारी से रंगदारी मांगने के बाद भी पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर