प्रतापगढ़ में मिले दो कोरोना संक्रमित मरीज, गुजरात से लौटा था घर
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

प्रतापगढ़ में मिले दो कोरोना संक्रमित मरीज, गुजरात से लौटा था घर
बिहार और यूपी जैसे राज्यों के लिए इस महामारी से लड़ाई के दौरान मेडिकल स्टाफ की कमी गंभीर मुद्दा है.

प्रतापगढ़ के सीएमओ डॉ. अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि गर्भवती (Pregnant) महिला का सैंपल लेने के बाद उसे घर भेज दिया गया था. अभी उसकी डिलेवरी नहीं हुई है.

  • Share this:
प्रतापगढ़. जिला प्रशासन के लाख प्रयासों के बावजूद धीरे-धीरे प्रतापगढ़ (Pratapgarh)) जिले में कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं. गैर प्रान्तों से आने वाले युवकों की स्क्रीनिंग पर प्रशासन नजर बनाए हुए है, लेकिन इसके बावजूद गुजरातसे लौटे एक युवक में कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है. जांच रिपोर्ट में कोरोना वायरस से संक्रमण की पुष्टि होने के बाद युवक को आइसोलेट कर दिया गया है. प्रतापगढ़ जिले में फिर दो कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. सोमवार शाम इसकी रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया.

नगर कोतवाली के राजगढ़ की रहने वाली गर्भवती महिला के साथ ही डेरवा सबलगढ़ के युवक की रिपोर्ट सोमवार को पाजिटिव आई. अब जिले में संक्रमित लोगों की संख्या 15 पहुंच गई है. जिसमें 6 लोग ठीक हो चुके हैं.

प्रतापगढ़ के सीएमओ डॉ. अरविंद श्रीवास्तव




नगर कोतवाली के राजगढ़ की रहने वाली एक गर्भवती महिला 7 मई को परिजनों के साथ महिला अस्पताल आई थी. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसका सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था. दूसरी ओर सात मई को गुजरात के अहमदाबाद से एंबुलेंस से लौटे जेठवारा के डेरवा सबलगढ़ के रहने वाले युवक को सांस लेने में दिक्कत के चलते जिला अस्पताल के मेडिकल वार्ड में भर्ती कराया गया था. 8 मई को उसका भी सैंपल लिया गया था. वह अहमदाबाद से कूल्हे का आपरेशन कराकर कराकर घर लौट रहा था.
सोमवार देर शाम गर्भवती महिला व युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. प्रतापगढ़ के सीएमओ डॉ. अरविंद श्रीवास्तव ने बताया कि गर्भवती महिला का सैंपल लेने के बाद उसे घर भेज दिया गया था. अभी उसकी डिलेवरी नहीं हुई है. डेरवा सबलगढ़ का संक्रमित युवक गुजरात से सीधे जिला अस्पताल आ गया था. उन्होंने बताया कि संक्रमित लोगों की संख्या 15 पहुंच गई है. जिसमें 6 लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं 8 लोगों का इलाज जारी है.

ये भी पढ़ें:

Lockdown: क्या 20 लाख प्रवासी श्रमिक लिखेंगे 2022 में राजनीतिक दलों की तकदीर?

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading