योगी सरकार के मंत्री जब अचानक पहुंचे स्कूल, चखा मिड डे मील का खाना
Pratapgarh-Uttar-Pradesh-2 News in Hindi

योगी सरकार के मंत्री जब अचानक पहुंचे स्कूल, चखा मिड डे मील का खाना
योगी सरकार के मंत्री जब अचानक पहुंचे प्रतापगढ़, खाया मिड डे मील का खाना

उत्‍तर प्रदेश के राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी ने हाल ही में मिर्जापुर के शीयुर के एक प्राथमिक स्कूल में छात्रों को मिड डे मील में नमक रोटी परोसे जाने के मामले को भी गंभीरता से लिया था.

  • Share this:
 प्रतापगढ़. बेसिक शिक्षा (Basic Education) राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी (Minister Satish Dwivedi) गुरुवार दोपहर लखनऊ से सोनभद्र जाते समय प्रतापगढ़ के कुंडा विकासखंड में प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर स्थित रजनपुर प्राथमिक पाठशाला में अचानक पहुंच गए. यहां पर निरीक्षण के दौरान मंत्री ने बच्चों के लिए बन रहे मिड डे मील को चखा. यहां पर मिड डे मील में सब्जी रोटी बनी हुई थी. इस दौरान उन्होंने उसकी गुणवत्ता की जांच की. करीब 15 मिनट विद्यालय का निरीक्षण करने के बाद वह सोनभद्र के लिए रवाना हो गए.

इससे पहले यूपी के करीब 1.5 लाख सरकारी प्राइमरी स्कूल (Primary School) के करीब डेढ़ करोड़ बच्चे अब सुबह की प्रार्थना के साथ ही योग (Yoga Class) भी करेंगे. यह आदेश मंत्री सतीश द्विवेदी ने विभाग की हुई पहली बैठक में दिया था. वहीं प्रदेश में वर्षों से रुकी शिक्षकों की ट्रांसफर (Teachers Transfer) प्रक्रिया इसी साल अक्टूबर से शुरू होगी.

चखा मिड डे मील का खाना
चखा मिड डे मील का खाना




मिड डे मील की जांच के लिए उड़नदस्ता
उत्‍तर प्रदेश के राज्यमंत्री सतीश द्विवेदी ने हाल ही में मिर्जापुर के शीयुर के एक प्राथमिक स्कूल में छात्रों को मिड डे मील में नमक रोटी परोसे जाने के मामले को भी गंभीरता से लिया था. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सभी स्कूलों में मिड डे मील की गुणवत्ता की जांच के लिए उड़नदस्ते (फ्लाइंग स्‍क्‍वॉड) का गठन करे. इन उड़नदस्तों की मदद से स्कूलों में मिड डे मील, किताबें, जूते-मोज़े, स्कूल बैग और यूनिफार्म की जांच भी की जाएगी. इतना ही नहीं मंत्री ने वर्ष 2022 तक सभी स्कूलों के थर्ड पार्टी ऑडिट के लिए भी एक्शन प्लान तलब किया है.

(रिपोर्ट: रोहित सिंह)

ये भी पढ़ें:

रामपुर जिला प्रशासन ने अखिलेश यादव के प्रोग्राम में किया बदलाव, ये रही वजह

योगी सरकार ने आधी रात को किए 8 IAS और 2 PCS अफसरों के तबादले

चिन्मयानंद मामले में बोलीं प्रियंका गांधी, UP पुलिस सुस्त क्योंकि आरोपी का सम्बंध भाजपा से है?

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading