Home /News /uttar-pradesh /

Pratapgarh News: डिप्टी एसपी नवनीत नायक के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

Pratapgarh News: डिप्टी एसपी नवनीत नायक के खिलाफ रेप का मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

पट्टी थाने में डिप्टी एसपी नवनीत नायक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

पट्टी थाने में डिप्टी एसपी नवनीत नायक के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

Pratapgarh Police: प्रतापगढ़ में मंगलवार शाम को सीओ नवनीत नायक के विरुद्ध पट्टी कोतवाली में रेप और धमकी जैसी संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है.

प्रतापगढ़. उत्‍तर प्रदेश के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के पूर्व सीओ नवनीत नायक (Navneet Nayak) के खिलाफ उनकी ही प्रेमिका ने रेप (Rape) और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कराया है. मामले के सामने आने के बाद से पुलिस महकमे के अफसरों में हड़कम्प मचा हुआ है. पूर्व सीओ पर उनकी प्रेमिका ने शादी का झांसा देकर कई बार दुराचार का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है. सीओ नवनीत नायक की जुलाई 2019 में प्रतापगढ़ के पट्टी थाने में तैनाती हुई थी. सीओ को फेसबुक के जरिये मध्य प्रदेश की रहने वाली एक युवती से एक साल पहले प्यार हो गया. इसके बाद सीओ से मिलने वह युवती प्रतापगढ़ आने-जाने लगी. युवती होटल में रुक कर सीओ से अक्सर मिलती-जुलती रहती थी. युवती का आरोप है कि इस दौरान पुलिस लाइन के ट्रांजिट हॉस्टल और होटल में सीओ ने कई बार उंनके साथ शारीरिक संबंध भी बनाए. आरोप है कि सीओ द्वारा कई सालों तक शादी का झांसा देकर युवती का यौन-शोषण किया गया.

युवती का आरोप है कि शादी का दबाव बनाने पर सीओ ने जान से मारने की धमकी देते हुए उसे भागा दिया, जिसके बाद प्रेमिका ने पट्टी थाने और तत्कालीन एसपी से मामले की शिकायत की, लेकिन मामला अफसर से जुड़ा होने के कारण मामले पर गंभीरता से संज्ञान नहीं लिया गया. पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसके बाद सीओ की प्रेमिका ने मामले की शिकायत मुख्यमंत्री से की. तब प्रतापगढ़ के एसपी ने मामले की जांच की तो प्रथम दृष्टया आरोप सत्य पाए गए. मामले की रिपोर्ट शासन को प्रेषित कर दी गई है. रिपोर्ट के बाद सीओ के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए. जिसके बाद मंगलवार शाम पट्टी पुलिस ने पूर्व सीओ के खिलाफ रेप और धमकी जैसे गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया. पुलिस युवती का न्यायलय में बयान दर्ज कराने के साथ ही विधिक कार्रवाई की तैयारी कर रही है.

सीओ निलंबित, डीजीपी कार्यालय से अटैच
सीओ नवनीत नायक वर्तमान समय में शाहजहांपुर जिले में तैनात थे, लेकिन युवती के आरोपों के बाद उन्हें शासन ने निलंबित करते हुए डीजीपी कार्यालय अटैच किया गया है.

फेसबुक से सीओ की हुई थी दोस्ती
मध्य प्रदेश की रहने वाली सीओ की प्रेमिका एक संस्था में कार्यरत है. सीओ ने फेसबुक के जरिये युवती से  दोस्ती की. सोशल मीडिया के जरिये ही प्यार बढ़ा और प्रतापगढ़ में सीओ से मिलना-जुलना शुरू हुआ. आरोप है कि सीओ ने शादी का झांसा देकर कई बार दुराचार किया.

Tags: Pratapgarh latest news, Pratapgarh news, Pratapgarh police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर