पंचायत चुनाव 2021:  50 पर गैंगस्टर तो 65 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई, बवालियों में हड़कम्प

पंचायत चुनावों को देखते हुए पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई

Pratapgarh Panchayat Chunav: प्रतापगढ़ पुलिस ने आपराधिक और बवाली किस्म के 50 व्यक्तियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है, जबकि 65 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है.

  • Share this:
प्रतापगढ़. आगामी पंचायत चुनाव (UP Panchayat Chunav) को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस ने कमर कस ली है. पंचायत चुनाव के तारीखों का ऐलान अभी भले ही न हुआ हो , लेकिन प्रतापगढ़ पुलिस पूरी तरह से चुनावी मोड में आ गयी है. यही वजह है कि उपद्रवियों में पुलिस की कार्रवाई से कोहराम मचा हुआ है. प्रतापगढ़ पुलिस ने आपराधिक और बवाली किस्म के 50 व्यक्तियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई की है, जबकि 65 पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है.

बता दें प्रतापगढ़ पुलिस ने उपद्रवियों की महीनों से निगरानी भी करा रही थी, लेकिन इनकी आदत में सुधार न होने पर 115 बवालियों पर बड़ा एक्शन लिया गया. अगर बात करे गैंगस्टर की कार्रवाई की तो थाना जेठवारा में 5, नगर कोतवाली में 2, जबकि लालगंज में तीन मामलों में कार्रवाई की गयी है. बाकि और थाने में भी बड़ी संख्या में गैंगस्टर की कार्रवाई की है. पुलिस चुनाव सेल से मिली जानकारी के मुताबिक प्रतापगढ़ पुलिस ने पट्टी में 13 ,जेठवारा थाने में 7, रानीगंज थाने में 5, लालगंज थाने में  5,अंतु थाने में 6, कुंडा थाने में  5 लोगो के विरुद्ध आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए गुंडा एक्ट की कार्रवाई की गई है. इस प्रकार पुलिस ने जिले के सभी थाने में कुल 115 बवालियों पर गैंगस्टर और गुंडा एक्ट की कार्रवाई की है.

अन्य लोगों को भी किया जा रहा चिन्हित
अपर पुलिस अधीक्षक दिनेश द्विवेदी  का कहना है 50 व्यक्तियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई और 65 लोगों पर गुंडा एक्ट की कार्रवाई की जा चुकी है. बाकी और लोगों को भी चिन्हित किया जा रहा है. आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए आपराधिक और पिछले दो पंचायत चुनाव में बवाल करने वाले व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

चुनाव के मद्देनजर अवैध शस्त्रों पर भी ताबड़तोड़ कार्रवाई
प्रतापगढ़ पुलिस पंचायत चुनाव को लेकर एलर्ट पर है. पुलिस ने अभी तक 53 अवैध हथियारों को जब्त कर रखने वाले व्यक्तियों पर कार्रवाई की है. जबकि पुलिस ने 107/116  में 10226 लोगों को चिन्हित कर कार्रवाई की तैयारी कर रही है. 7400 लोगो पर पाबंद की भी कार्रवाई की गयी है. वही 110G  में 369 व्यक्तियों पर कार्रवाई की जा रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.