Assembly Banner 2021

UP Panchayat Chunav: कोरोना संक्रमित मरीज पंचायत चुनाव में वोट दे सकता है या नहीं? जानिए क्या है जवाब

यूपी पंचायत चुनाव में दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है.

यूपी पंचायत चुनाव में दूसरे चरण की नामांकन प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है.

Panchayatr Election: प्रतापगढ़ में पंचायत चुनाव की शिकायतों को लेकर बनाए गए कंट्रोल रूम में पुष्पेंद्र सिंह नाम के व्यक्ति ने फोन कर जानकारी मांगी कि क्या कोरोना संक्रमित व्यक्ति के पंचायत चुनाव में मतदान कर सकेंगे?

  • Share this:
प्रतापगढ़. उत्तर प्रदेश के प्रतागपढ़ में पंचायत चुनाव (Panchayat Election) की तैयारियां बड़ी तेज़ी से चली रही हैं. जिला प्रशासन द्वारा प्रत्याशियों के नामांकन (Nomination) करने की प्रक्रिया को पूर्ण करा लिया गया है. प्रतापगढ़ में दूसरे फेज यानी 19 अप्रैल को मतदान होना है. पंचायत चुनाव को निष्पक्ष करने और प्रत्याशी की शिकायतों के गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए कंट्रोल रूम (Control Room) बनाया गया है, जिसमें रोजाना दर्जनों शिकायतें आ रही हैं. इसी बीच एक शिकायतकर्ता पुष्पेंद्र ने जब कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति की वोटिंग (Corona Patient Vote) करने के बारे में जानकारी मांगी तो अफसरों के दिमाग चकरा गए.

कंट्रोल रूम में दर्ज शिकायत के मुताबिक मंगरौरा के सरायजुअमारी निवासी पुष्पेंद्र सिंह ने मंगलवार को फोन कर जानकारी मांगी कि क्या कोरोना संक्रमित व्यक्ति पंचायत चुनाव में मतदान कर सकेंगे? यह सुनते ही कंट्रोल रूम में कर्मचारी और अफसरों के होश उड़ गए. इसके बाद पुष्पेंद्र सिंह को यह कहते हुए फोन रखवा दिया गया कि कुछ घंटों में आपको सम्बंधित अधिकारी से बात कर आपको जानकारी दे दी जाएगी.

सीएमओ ने दिया ये जवाब
इसके बाद पंचायत कंट्रोल रूम सहप्रभारी ने सीएमओ से बात की तो उन्होंने बताया कि सबसे आखिर में कोरोना संक्रमित व्यक्ति पंचायत चुनाव में वोटिंग कर सकता है. पंचायत चुनाव के रजिस्टर में पुष्पेंद्र की शिकायत का निस्तारण करते हुए अफसरों द्वारा पुष्पेंद्र को जानकारी को प्रेषित किया गया.
अब 48 शिकायतें दर्ज


बता दें कंट्रोल रूम में अभी तक पंचायत चुनाव में 48 शिकायतें आ चुकी हैं. ज्यादातर लोगों ने मतदान सूची में नाम न जुड़ने, वोटर लिस्ट ब्लॉक तक न पहुंचने सहित तमाम शिकायत आ रही हैं. सीएमओ अरविंद श्रीवास्तव से फोन कर कोरोना संक्रमित के चुनाव में मतदान के बारे में पूछा गया था. उन्होंने बताया कोरोना संक्रमित व्यक्ति सबसे आखिर में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए, मास्क, हाथ में ग्लब्स लगाकर पंचायत चुनाव में मतदान कर सकता है.

5 नंबरों पर दर्ज कराएं शिकायत
प्रतापगढ़ के डीआईओएस कार्यालय में बने कंट्रोल रूम में पांच टेलीफोन नंबर है, 05342-221030, 221032, 221033, 221034 व 221036 ये सभी फ़ोन काम कर रहे हैं. कोई भी व्यक्ति इन नंबरों पर चुनाव से सम्बंधित शिकायत दर्ज करवा सकते है. वहीं कंट्रोल रूम प्रभारी डीआईओएस सर्वदानद व सहायक प्रभारी डीपीओ पवन कुमार यादव को बनाया गया है, जो कि कंट्रोल रूम में आने वाली शिकायतों का लगातार निस्तारण कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज