होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UPPCS Results: IAS परीक्षा में 4 बार असफल हुए प्रतापगढ़ के अतुल ने पीसीएस परीक्षा में किया टॉप

UPPCS Results: IAS परीक्षा में 4 बार असफल हुए प्रतापगढ़ के अतुल ने पीसीएस परीक्षा में किया टॉप

 यूपी के  प्रतापगढ़ के गोसाईपुर के रहने वाले अतुल सिंह ने यूपी पीसीएस परीक्षा 2021 में टॉप किया है

यूपी के प्रतापगढ़ के गोसाईपुर के रहने वाले अतुल सिंह ने यूपी पीसीएस परीक्षा 2021 में टॉप किया है

UPPCS Topper Atul Singh: टॉपर अतुल सिंह ने बताया की चार बार 2015 से लेकर 2021 तक एग्जाम दिया. लेकिन उनकी आईएएस की परीक् ...अधिक पढ़ें

प्रतापगढ़. यूपी के  प्रतापगढ़ के गोसाईपुर के रहने वाले अतुल सिंह ने यूपी पीसीएस परीक्षा 2021 में टॉप किया है, जिसके बाद परिजनों में खुशी की लहर है. अतुल सिंह चार बार आईएएस की परीक्षा में असफल हो गए,लेकिन पीसीएस की परीक्षा में टॉप कर प्रतापगढ़ का मान बढ़ाया है.

दरअसल, यूपी में पीसीएस-2021 का परिणाम बुधवार को आया. प्रतापगढ़ के रहने वाले अतुल ने सक्सेस की ऐसी स्टोरी लिखी की प्रतापगढ़ का मान बढ़ गया. अतुल को पीसीएस की परीक्षा में टॉप किया है. वैसे अतुल सिंह का सपना आईएएस अधिकारी बनाने का था,लेकिन उनके सपने उस व्यक्त टूट गए जब आईएएस की चार बार की परीक्षा में उनकी निराशा ही हाथ लगी. एक बार तो वह 1 नंबर से मात खा बैठे थे. आईएएस अधिकारी बनाने में फेल अतुल सिंह ने यूपी पीसीएस 2021 की परीक्षा में ऐसी हैट्रिक मारी की सूबे में डंका बजा दिया. घर में आईएएस ना बनाने का मलाल परिजनों में खत्म हो गया,परिजनों और गांव में खुशी की लहर है.

पहले भी दो बार मिल चुकी है पीसीएस में सफलता

पीसीएस में यूपी टॉप करने वाले बेल्हा के अतुल कुमार सिंह का इसके पहले भी दो बार पीएसएस में चयन हो चुका है. वर्ष 2019 में उन्हें बीडीओ व सहायक वन संरक्षक के पद पर चयन हुआ थ. मौजूदा समय में कोयंबटूर में सहायक वन संरक्षक का प्रशिक्षण ले रहे हैं. उनके पिता ओम प्रकाश सिंह रिटायर बीडीओ हैं. अतुल ने जीआईसी प्रयागराज से पढ़ाई करने के बाद आईटी खड़गपुर से बीटेक किया था. इसके बाद गुड़गांव और पूना में भी जॉब किया. वर्ष 2019 के पीसीएस परीक्षा में शामिल हुए तो उनका चयन खंड विकास अधिकारी और सहायक वन संरक्षक के पद पर हुआ, अतुल कुमार सिंह ने सहायक वन संरक्षक पद पर ज्वाइन किया.

चार बार आईएएस की परीक्षा नहीं निकाल पाए थे अतुल कुमार सिंह

टॉपर अतुल सिंह ने बताया की चार बार 2015 से लेकर 2021 तक एग्जाम दिया. लेकिन उनकी आईएएस की परीक्षा में सफलता नहीं मिल सकी,लेकिन असफलता मिलने से अतुल निराश नहीं हुए और कड़ी मेहनत और लग्न से तैयारी शुरू किया. दो बार पीसीएस में चयन हुआ,तीसरी बार भी पीसीएस की परीक्षा में शामिल हुए अतुल अपने कड़ी मेहनत के चलते पीसीएस परीक्षा में टॉप किया. प्रतापगढ़ के अतुल सिंह की शादी 2014 में सुल्तानपुर की रहने वाली पिंकी सिंह से हुई है. वहीं अतुल के दो बेटे हर्षवर्धन सिंह और आदित्य वर्धन सिंह हैं. पिंकी सिंह हाउस वाइफ है,लेकिन शादी के बाद भी अतुल अपनी मेहनत और पढ़ाई में रुचि रखी.

Tags: IAS, Up news live today, UP Police Alert, UPSC results

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें