अपना शहर चुनें

States

Hello SO, मैं एसपी प्रतापगढ़ बोल रहा हूं! नंबर हैक कर सिपाही ऐसे कर रहा था अवैध वसूली

Hello SO, मैं एसपी प्रतापगढ़ बोल रहा हूं!
Hello SO, मैं एसपी प्रतापगढ़ बोल रहा हूं!

एसपी (SP) अनुराग आर्य के मुताबिक आरोपी सिपाही ने तमाम ऐसी बाते कबूली जो चौंकाने वाली है. आरोपी सिपाही ने पूछताछ में बताया कि उसके परिवार में तीन बहन और दो भाई है.

  • Share this:
प्रतापगढ़. अवैध वसूली की चाहत ने यूपी पुलिस के एक सिपाही को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया. मामला प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के उदयपुर थाना इलाके का है. जहां फायर ब्रिगेड में तैनात सिपाही दीना ने एसपी का सीयूजी नंबर हैक कर अवैध वसूली के लिए उदयपुर एसओ को फोन कर 31 हजार रुपये की मांग कर डाली. सिपाही ने खुद एसपी बनकर बात करते हुए मंदिर निर्माण में मदद करने के नाम पर रुपये मांगा. एसपी के सीयूजी फोन से रुपये की डिमांड आने पर एसओ घबरा गया.

इसी दौरान एसओ विपिन सिंह को एसपी की आवाज पर संदेश होने पर फिर एसपी अनुराग आर्य के नंबर पर फोन कर रुपये मांगने की जानकारी दी. तो एसपी के होश उड़ गए. आनन-फानन में मामले में तफ्तीश तेज की गई. इसी बीच सिपाही दीना ने एसपी का करीबी बनकर दोबारा पैसा लेने के लिए फिर अपने पर्सनल नंबर से एसओ को फोन किया. जिसके बाद एसओ ने उदयपुर थाना इलाके के अठेहा से सिपाही को गिरफ्तार कर लिया. जिसके बाद सिपाही दीना के विरुद्ध धारा 384, 419, 420, समेत तमाम संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया. आरोपी सिपाही दीना सांगीपुर फायर सब-स्टेशन पर तैनात है.

यूट्यूब से सीखा मोबाइल हैक करने का तरीका
आरोपी सिपाही दीना ने बताया कि यूट्यूब के जरिये मोबाइल हैक करने का तरीका सीखा, फिर काल स्पूलिंग नामक एप्स को डाउनलोड कर एसपी के सीयूजी नंबर को हैक कर एसओ से अवैध वसूली का प्रयास किया. प्रतापगढ़ में इससे पहले भी एसओ इस तरह के ठगी के शिकार हो चुके है.
पुलिस पूछताछ में अहम खुलासा


एसपी अनुराग आर्य के मुताबिक आरोपी सिपाही ने तमाम ऐसी बाते कबूली जो चौंकाने वाली है. आरोपी सिपाही ने पूछताछ में बताया कि उसके परिवार में तीन बहन और दो भाई है. घर में उसको छोड़कर कोई कमाने वाला नहीं है. उसको पैसे की संख्त जरूरत थी. इसलिए उसने एसपी का नंबर हैक कर अवैध वसूली जैसा अपराध के रास्ते चल पड़ा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज