प्रतापगढ़: यूपी STF के हत्थे चढ़े 50 हजार के इनामी लुटेरे

एसटीएफ के मुताबिक, वह जिला पंचायत सदस्य की हत्या की योजना बना रहे थे. पुलिस ने उनके कब्जे से दो पिस्टल, चोरी की बाइक बरामद की है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: June 29, 2018, 10:48 AM IST
प्रतापगढ़: यूपी STF के हत्थे चढ़े 50 हजार के इनामी लुटेरे
गिरफ्तार बदमाशों की फोटो
News18 Uttar Pradesh
Updated: June 29, 2018, 10:48 AM IST
प्रतापगढ़ के रानीगंज थाना के भागीपुर में गुरुवार देर शाम हुई मुठभेड़ में एसटीएफ इलाहाबाद ने 50-50 हजार के दो इनामी लुटेरों को गिरफ्तार किया है. एसटीएफ के मुताबिक, वह जिला पंचायत सदस्य की हत्या की योजना बना रहे थे. पुलिस ने उनके कब्जे से दो पिस्टल, चोरी की बाइक बरामद की है. बदमाशों की पहचान मोहम्मद कलीम और इकराम के रूप में हुई है.

बता दें किलालगंज कोतवाली क्षेत्र में अप्रैल 2018 में ट्रक लूटने के दौरान चालक इकरार अहमद, खलासी मुजीब की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जीपीएस लगा होने के कारण ट्रक को छोड़कर बदमाश भाग गए थे. इस घटना में पुलिस और एसटीएफ को मोहम्मद कलीम निवासी चंघईपुर मानधाता और इकराम निवासी ऊदापुर जेठवारा की तलाश थी. पुलिस ने दोनों पर 50-50 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था.

एसटीएफ इलाहाबाद को मुखबिर से सूचना मिली कि कलीम और इकराम रानीगंज क्षेत्र में किसी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे है. इस पर एसटीएफ की टीम ने रानीगंज के भागीपुर बाग में घेरेबंदी करके कलीम व इकराम को धर दबोचा. एसटीएफ के अनुसार ट्रक चालक-खलासी की हत्या करने के बाद दोनों गुजरात भाग गए थे. गिरफ्तार मोहम्मद कलीम और इकराम पर इलाहाबाद के मऊआइमा, उतरांव, रानीगंज, लालगंज थाने में आठ-आठ मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें लूट व हत्या का मुकदमा भी है. फिलहाल पुलिस की टीम दोनों बदमाशों से पूछताछ में जुटी है.

ये भी पढ़ें:

Lucknow में मुठभेड़, पुलिस की गोली से घायल हुए 2 बांग्लादेशी डकैत

'ताजमहल को तोड़ दें योगी आदित्यनाथ, 20 हजार मुस्लिम भी करेंगे मदद'

राम मंदिर को लेकर संत समाज BJP से नाराज, कहा-विनाश की तरफ बढ़ रही है पार्टी

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर