Home /News /uttar-pradesh /

Pratapgarh से अपना दल (S) के MLA आरके वर्मा ने थामा सपा का दामन, टिकट दावेदारी को लेकर फंसा पेंच

Pratapgarh से अपना दल (S) के MLA आरके वर्मा ने थामा सपा का दामन, टिकट दावेदारी को लेकर फंसा पेंच

Pratapgarh: अपना दल के बाएगी विधायक आरके वर्मा सपा में शामिल

Pratapgarh: अपना दल के बाएगी विधायक आरके वर्मा सपा में शामिल

UP Assembly Elections: आरके वर्मा के सपा में शामिल होने के बाद विश्वनाथगंज विधानसभा सीट पर टिकट दावेदारी को लेकर पेंच फंसता नजर आ रहा है. पांच साल से चुनाव की तैयारी में जुटे सपा के पूर्व मंत्री राजाराम पाण्डेय के पुत्र संजय पाण्डेय भी अपनी दावेदारी करते नजर आ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

प्रतापगढ़. प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) के मद्देनजर राजनीतिक हलचल तेज है. प्रदेश में दलबदल की बयार अब प्रतापगढ़ (Pratapgarh) तक भी पहुंच चुकी है. अपना दल (एस) अनुप्रिया पटेल (Anupriya Patel) गुट के बागी विधायक आरके वर्मा (MLA RK Verma) ने रविवार को अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के सामने सपा का दामन थाम लिया. उन्होंने अपना दल को छोड़ते हुए अपने समर्थकों के साथ सपा में उनका कुनबा शामिल हो गया. जिसके बाद जिले की सियासत गर्म हो गयी है. आरके वर्मा के सपा में शामिल होने के बाद विश्वनाथगंज विधानसभा सीट पर टिकट दावेदारी को लेकर पेंच फंसता नजर आ रहा है. पांच साल से चुनाव की तैयारी में जुटे सपा के पूर्व मंत्री राजाराम पाण्डेय के पुत्र संजय पाण्डेय भी अपनी दावेदारी करते नजर आ रहे हैं.

विश्वनाथगंज विधायक डॉ आरके वर्मा सपा खेमे में महीनों से सक्रिय चल रहे थे. सपा के बड़े कार्यक्रम में उनकी मौजूदगी भी रहती थी. जिसके चलते अपना दल (एस) ने कुछ दिनों पहले पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते विधायक आरके वर्मा को पार्टी से निलंबित कर दिया था. आरके वर्मा विश्वनाथगंज विधानसभा से दो बार अपना दल-भाजपा के गठबंधन से विधानसभा चुनाव जीते. 2014 उपचुनाव में डॉ आरके वर्मा ने अपना दल से चुनाव लड़ा और उन्होंने जीत दर्ज करते हुए विश्वनाथगंज विधानसभा सीट अपना दल के खाते में डाल दी. 2017 में अपना दल और बीजेपी गठबंधन से चुनावी मैदान में उतारे और दूसरी बार विश्वनाथगंज विधानसभा जीत कर विधायक बने.

विधानसभा विश्वनाथगंज को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म
दरसअल, विश्वनाथगंज विधायक आरके वर्मा के सपा में शामिल होते ही विश्वनाथगंज विधानसभा में चुनावी चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है. सपा के अंदर खाने ही दो फाड़ होने के आसार भी बन गए है, क्योंकि विश्वनाथगंज विधानसभा से दो प्रबल दावेदार सपा से सामने आ चुके है. विधायक आरके वर्मा के अलावा सपा के पूर्व मंत्री स्व राजाराम पाण्डेय के पुत्र संजय पाण्डेय भी विश्वनाथगंज से चुनाव लड़ते रहे है. इसबार भी वो इसी सीट से प्रबल दावेदारी कर रहे है. ऐसे में सपा के सामने संकट की स्थिति है, किसको चुनाव लड़ाया जाए और किसको नहीं.

Tags: Apna Dal, Pratapgarh news, Samajwadi party, UP Assembly Elections, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर