Viral Video: सुंदर कांड के पाठ के दौरान हनुमानजी के मंदिर में घुसा बंदर, 'पढ़ने लगा' रामायण

रामायण की किताब पढ़ने बंदर पहुंचा मंदिर

रामायण की किताब पढ़ने बंदर पहुंचा मंदिर

Pratapgarh News: सोशल मीडिया (Social Media) पर आते ही यह वीडियो वायरल हो गया. इस वीडियो (Video) को बड़ी तादाद में लोगों द्वारा देखा जा रहा है,

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 2:51 PM IST
  • Share this:
प्रतापगढ़. अक्सर लोग बंदरों की हरकत से परेशान रहते हैं. बंदर (Monkey) चीजें बिगाड़ने में काफी दिलचस्पी दिखाते हैं, लेकिन यहां मामला उसके उलट है. यूपी के प्रतापगढ़ (Pratapgarh) जिले में एक बंदर का विडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. जहां बंदर रामायण की किताब के पन्‍ने पलटते हुए नजर आ रहा है. वीडियो कुंडा कोतवाली के सुभाषनगर स्थित हनुमान मंदिर का बताया जा रहा है. बंदर की हरकत इलाके में चर्चा का केंद्र बनी हुई है.

जानकारी के मुताबिक, बीते मंगलवार की शाम हनुमान मंदिर में सुंदरकांड का पाठ चल रहा था. लगभग 7 बजे शाम को मंदिर परिसर में एक बंदर आ गया. उसने हनुमानजी की प्रतिमा के पास रखी रामायण की किताब को उठा कर वहीं सामने बैठ गया और पवित्र रामायण के पन्ने को पलटने लगा. लगभग 15 मिनट तक बंदर इसी तरह करता रहा. बस यही दृश्य देख मंदिर में पाठ कर रहे हनुमान भक्त इसको आस्था से जोड़कर देखने लगे. देखते ही देखते पूरे गांव की भीड़ जमा हो गई. सभी ग्रामीण बंदर को भगवान हनुमान का रूप मानते हुए दर्शन और पूजन करने लगे.

Youtube Video


तकरीबन 20 मिनट बाद बंदर मंदिर परिसर से चला गया. सुभाष नगर के रहने वाले विवेक इसको ईश्वर का चमत्कार मान रहे है. वीडियो लोगों के बीच चर्चा और आस्था का विषय बना हुआ है. इस वीडियो को स्थानीय ग्रामीणों द्वारा बना कर वायरल कर दिया गया. कुंडा इलाके के हनुमान मंदिर पर इस तरह से बंदर के द्वारा रामायण की किताब को उलट-पलट कर देखने की घटना से ग्रामीण हैरान हैं.
किसी को नुकसान नहीं पहुंचाया

मंदिर पहुंचा बंदर रामायण की किताब पलटने के दौरान किसी भी तरह का नुकसान नहीं किया. रामायण का पाठ करने के बाद बंदर रात में ही उस गांव से निकल गया. सोशल मीडिया पर आते ही यह वीडियो वायरल हो गया, इस वीडियो को काफी लोगों द्वारा देखा जा रहा है. लोग वीडियो को खूब पसंद कर रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज