Home /News /uttar-pradesh /

'कांग्रेस ने गदा चलाई तो BJP के 3 राज्य गए, अबकी गदा चली तो केंद्र से सरकार जाएगी'

'कांग्रेस ने गदा चलाई तो BJP के 3 राज्य गए, अबकी गदा चली तो केंद्र से सरकार जाएगी'

प्रमोद तिवारी (फाइल फोटो)

प्रमोद तिवारी (फाइल फोटो)

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर जोरदार हमला किया है. उन्‍होंने कहा कि हम उन लोगों में नहीं जो हनुमान को जातियों में बांट दें. कांग्रेस ने एक गदा चलाई तो 3 राज्य गया, अबकी जो गदा चलेगी उसमें हिंदुस्तान (भाजपा के हाथ से चला) चला जाएगा.

अधिक पढ़ें ...
    प्रतापगढ़ जिले की रामपुरखास सीट से लगातार नौ बार विधानसभा चुनाव जीतने वाले कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने भाजपा पर जोरदार हमला किया है. उन्होंने भाजपा से पूछा है कि, “कांग्रेस ने राम को कब नकारा? राम आराध्य थे, हैं और रहेंगे. ये (भाजपा) हमें बताएं कि हमने राम को कब नकारा? हम उनके डिप्टी सीएम तो हैं नहीं जो सीता मैय्या को परखनली में पैदा हुआ कह दें. हम उन लोगों में नहीं जो हनुमान को जातियों में बांट दें. कांग्रेस ने एक गदा चलाई तो 3 राज्य गया, अबकी जो गदा चलेगी उसमें हिंदुस्तान (भाजपा के हाथ से चला) जाएगा.”

    प्रियंका गांधी के यूपी दौरे पर उन्होंने कहा कि वह जनता के बीच जाकर कांग्रेस को मजबूत कर रही हैं. महासचिव बनने के बाद पहली बार अमेठी पहुंचीं प्रियंका गांधी का कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इन्हौना चौराहे पर जोरदार स्वागत किया. वहां से उनका काफिला मुसाफिरखाना के लिए रवाना हो गया.

    प्रियंका गांधी महासचिव बनने के बाद पहली बार बुधवार (27 मार्च) को अमेठी पहुंचीं. वह अमेठी के मुसाफिरखाना में बूथ लेवल कार्यकर्ताओं के साथ मीटिंग करेंगी. 1900 से ज़्यादा कार्यकर्ताओं से मुलाकात करने का उनका कार्यक्रम है. इसके लिए वह देर शाम तक बैठक करेंगी. प्रमोद तिवारी लंबे समय से कांग्रेस विधायक दल के नेता रहे हैं.

    इससे पहले यूपी में राजनीतिक घटनाक्रम तेजी से बदला. भोजपुरी फिल्म अभिनेता रवि किशन और दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ ने यूपी के मुख्यमंत्री CM योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की. निरहुआ भाजपा में शामिल हो गए हैं. चर्चा है कि दोनों अभिनेताओं को पूर्वांचल से बीजेपी का टिकट मिल सकता है. रवि किशन को गोरखपुर से और निरहुआ को आजमगढ़ से टिकट मिलने के आसार हैं.

    बसपा सुप्रीमो मायावती 2 अप्रैल को भुवनेश्वर से अपने प्रचार अभियान की शुरुआत कर सकती हैं. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ यूपी में उनकी 11 साझा रैलियां भी होनी है. गठबंधन की साझा रैलियों की शुरुआत देवबंद से होगी.

    शांति भंग की आशंका में रामपुर से गठबंधन के प्रत्याशी आजम खान के 3 शस्त्र लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं. एसपी की संस्तुति पर डीएम ने पिस्टल, रायफल और बन्दूक के लाइसेंस निलंबित कर दिए हैं. आज़म खान को नोटिस जारी कर 10 अप्रैल तक जवाब देने को कहा गया है.

    शिवसेना ने उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के लिए पांच उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. शिवसेना ने कन्नौज सीट पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के सामने आनंद विक्रम सिंह को मैदान में उतारा है.

    ये भी देखिएः

    योगी के मंत्री के सामने विधायक ने कहा- जूता निकालें, तो सांसद ने उन्हें जूते से जमकर पीटा



    अमेठी से राहुल, रायबरेली से सोनिया गांधी समेत कांग्रेस के ये हैं 11 प्रत्याशी, देखें तस्वीरें



    कुंभः 7664 लोगों ने 20 लाख वर्ग फीट में चित्रकारी कर बनाया भारत का विश्व रिकॉर्ड



    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    आपके शहर से (लखनऊ)

    Tags: BJP, India, Lok Sabha Election 2019, Politics, Uttar Pradesh Lok Sabha Elections 2019, Uttar pradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर