​​गर्भवती महिला को अस्पताल से निकाला, पुलिस चौकी में हुई डिलीवरी

ऑपरेशन से डिलीवरी की बात कहकर महिला चिकित्सक ने अलीगढ़ या आगरा ले जाने को कहा, पीड़िता और परिजन को जबरन अस्पताल से निकाला.

News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 11:40 AM IST
​​गर्भवती महिला को अस्पताल से निकाला, पुलिस चौकी में हुई डिलीवरी
पीड़ित महिला की चीखें सुन राह चल रही महिलाओं ने उसकी मदद की और रिक्‍शे पर ही उसकी डिलीवरी करवाई गई. (प्रतीकात्मक फोटो)
News18Hindi
Updated: August 12, 2019, 11:40 AM IST
उत्तर प्रदेश के हाथरस में स्वास्‍थ्य विभाग की लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. यहां पर एक गर्भवती महिला को इस कारण से जिला अस्पताल से निकाल दिया गया क्योंकि उसकी डिलीवरी ऑपरेशन के जरिए होनी थी. बाद में महिला के परिजन उसे जब दूसरे अस्पताल ले जाने लगे तो उसकी हालत बिगड़ गई. इस दौरान वे उसे लेकर शहर में स्थित बागला पुलिस चौकी गए, जहां परिसर में ही उसने बच्चे को जन्म दे दिया.

अलीगढ़ या आगरा ले जाओ
जानकारी के अनुसार पीड़ित महिला रामीन को जिला अस्पताल में 10 अगस्त को भर्ती करवाया गया था. करीब 18 घंटे से भी ज्यादा समय बीतने के बाद भी जब रामीन को प्रसव नहीं हुआ तो अस्पताल में मौजूद महिला ‌चिकित्सक ने कहा कि ऑपरेशन के जरिए ही प्रसव किया जा सकता है. ऐसे में महिला चिकित्सक ने रामीन को यह कहते हुए अस्पताल से जबरन छुट्टी दे दी कि अलीगढ़ या आगरा ले जाओ वहीं पर ऑपरेशन हो सकता है.

अस्पताल से निकलते ही बिगड़ी तबियत

इसके बाद परिजन रामीन को लेकर अस्पताल से बाहर आ गए और उसे रिक्‍शे में बिठाकर अन्य अस्पताल की तरफ रवाना हुए. लेकिन बीच में ही रामीन की तबियत बिगड़ गई. इस पर परिजन उसे लेकर बागला पुलिस चौकी चले गए.

राह चलती महिलाओं ने की मदद
पीड़िता की चीखें सुन राह पर जा रही महिलाएं मदद के लिए आगे आईं. सभी ने घेरा बना कर रिक्‍शे पर ही उसकी डिलीवरी करवाई. बाद में परिजनों ने अस्पताल की लापरवाही की शिकायत जिलाधिकारी से की. प्रसव की जानकारी मिलते ही सीएमओ मौके पर पहुंचे और महिला व उसके बच्चे को अस्पताल में भर्ती करवाया.
Loading...

रिपोर्ट ः रंजीत सिंह

 

ये भी पढ़ेंः  इटावा में भीड़ तंत्र का तालिबानी फैसला, युवक की निर्वस्त्र करके जमकर पिटाई

योगी की हिंदू युवा वाहिनी एक नई भूमिका में आएगी नजर, ये रहा प्लान

बकरीद के मौके पर यूपी के राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने दी शुभकामनाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए हाथरस से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 12, 2019, 11:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...