हर लड़की के मन में यही सवाल- क्या कोई हमारी आवाज सुनेगाः प्रियंका गांधी

बाराबंकी की एक बच्ची की ओर से पुलिसकर्मी से पूछे गए सवाल पर कांग्रेस महासचिव ने ट्वीट कर बीजेपी को घेरा.

News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 3:02 PM IST
हर लड़की के मन में यही सवाल- क्या कोई हमारी आवाज सुनेगाः प्रियंका गांधी
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी बीजेपी पर करारा हमला किया है. प्रियंका ने कहा कि अब भाजपा शासित यूपी की हर लड़की के मन में एक ही सवाल है कि अपराधियों के खिलाफ बोलने पर क्या उसकी आवाज सुनी जाएगी? (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: August 1, 2019, 3:02 PM IST
उन्नाव बलात्कार कांड को लेकर देश भर में गुस्सा देखने को मिल रहा है. इसी क्रम में अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी बीजेपी पर करारा हमला किया है. प्रियंका ने कहा कि अब भाजपा शासित यूपी की हर लड़की के मन में एक ही सवाल है कि अपराधियों के खिलाफ बोलने पर क्या उसकी आवाज सुनी जाएगी? बाराबंकी की एक छात्रा द्वारा पुलिस से वाल किए जाने के संबंध में प्रियंका ने ट्वीट कर यह कटाक्ष किया.

बीजेपी को देना होगा जवाब
प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में कहा कि अगर कोई रसूख़ वाला-बड़ा इंसान कुछ गलत करता है तो उसके खिलाफ हमारी आवाज सुनी जाएगी क्या? यह बाराबंकी की एक छात्रा का 'बालिका जागरूकता रैली' के दौरान उप्र सरकार से पूछा गया सवाल है. उन्होंने कहा, यही सवाल आज उप्र की हर महिला व बच्ची के मन में है. भाजपा जवाब दो.



छात्रा ने पुलिस से किया था सवाल
बाराबंकी में पुलिस लड़कियों के लिए जागरुकता अभियान चला रही है. इस दौरान एक पुलिस अधिकारी जब स्कूल में बच्चियों को संबोधित कर रहे थे तो एक लड़की ने पूछा कि आप कह रहे हैं हमें लड़ना चाहिए. लेकिन कुछ ही दिनों पहले लखनऊ के एक बीजेपी नेता ने 18 साल की लड़की का रेप किया लेकिन उसे इंसाफ नहीं मिला. बाद में उसके पिता की मौत हो गई, सभी को पता है मौत कैसे हुई. उन्नाव पीड़ता की गाड़ी को ट्रक ने उड़ा दिया. आप कहते हैं कि हम लड़ें, हमारे सामने आम आदमी हो तो हम लड़ सकते हैं लेकिन अगर कोई रसूख वाला हुआ तो क्‍या करेंगे. इसकी क्या गारंटी है कि हमें इंसाफ मिलेगा. गौरतलब है कि पिछले रविवार को सड़क हादसे में उन्नाव बलात्कार पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई थी. हादसे में पीड़िता की मौसी और चाची की मौत हो गई. पीड़ित महिला और उसके वकील को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.



सुप्रीम कोर्ट का जताया आभार
उन्नाव मामले में एक और ट्वीट कर प्रियंका गांधी ने कहा कि वे सुप्रीम कोर्ट की आभारी हैं, मामले में संज्ञान लेकर उत्तर प्रदेश में चल रहे जंगलराज का खुलासा करने के लिए. इसी बीच बीजेपी ने भी आखिर यह जाना कि उसने एक अपराधी को शक्तिशाली बना रखा था और अब ठीक करने को लेकर कुछ कदम उठाते हुए पीड़ित महिला को न्याय दिलाने की तरफ पहल की है.

ये भी पढ़ें: 'रेप पीड़िता की तरह मेरा भी एक्सीडेंट करा दिया तो'

रेप पीड़िता को न्याय के लिए एक दिन के उपवास पर कांग्रेसी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 1, 2019, 2:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...