Home /News /uttar-pradesh /

सिगरेट और सीरिंज में दिल्ली-नोएडा के कॉलेजों तक पहुंचा स्यूडोएफिड्रिन!

सिगरेट और सीरिंज में दिल्ली-नोएडा के कॉलेजों तक पहुंचा स्यूडोएफिड्रिन!

प्रतीकात्मक फोटो.

प्रतीकात्मक फोटो.

पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया है कि विदेशों के साथ-साथ वह स्थानीय स्तर पर भी इसकी सप्लाई करते थे. विदेश तक माल ले जाने वालों को ये मोटी रकम में भुगतान करते थे.

    दो दिन पहले नोएडा में एक आईपीएस के घर से नशे का जखीरा पकड़ा गया है. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने 1818 किलो स्यूडोएफिड्रिन बरामद किया है. इस संबंध में तीन नाइजीरियाई मूल के लोग भी पकड़े गए हैं. पुलिस की पूछताछ में पकड़े गए आरोपियों ने बताया है कि विदेशों के साथ-साथ वह स्थानीय स्तर पर भी इसकी सप्लाई करते थे. विदेश तक माल ले जाने वालों को ये मोटी रकम में भुगतान करते थे.

    हालांकि छापे की पूरी कार्रवाई एनसीबी ने की है. लेकिन आरोपियों को इलाका पुलिस को सौंप दिया गया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. जांच में सामने आया है कि गिरोह रेव पार्टियों में भी इस नशे की सप्लाई करता था.

    माल सप्लाई के लिए देते थे मोटी रकम

    पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि नशे के सामान की सप्लाई के लिए गिरोह ने लोकल लोगों की एक चेन बना रखी है जो माल की यहां से वहां सप्लाई करते थे. इसके लिए बकायदा मोटी रकम दी जाती थी. कुछ दिन पहले आईजीआई एयरपोर्ट पर स्यूडोएफिड्रिन के साथ पकड़ी गई महिला ने एनसीबी के अधिकारियों को पूछताछ में बताया कि 24 किलो की एक खेप विदेश में पहुंचाने के लिए उसे 2 लाख रुपये मिलने वाले थे. साथ ही आने-जाने का एयर टिकट और रहना-खाना अलग से.

    कॉलेजों तक पहुंचा स्यूडोएफिड्रिन नशा

    पुलिस ने जांच के दौरान इस बात से भी इंकार नहीं किया है कि गिरोह नोएडा के कॉलेज और यूनिवर्सिटी में भी सप्लाई करते थे. साथ ही दिल्ली-एनसीआर के तमाम कॉलेज भी इनके निशाने पर थे. सूत्र बताते हैं कि स्यूडोएफिड्रिन की सप्लाई ये लोग सिगरेट और सीरिंज में भरकर करते थे.

    खांसी-जुखाम की दवा को बनाया नशे का सामान

    जानकार बताते हैं कि खांसी-जुखाम होने पर स्यूडोएफिड्रिन कम मात्रा में दी जाती है. लेकिन जब स्यूडोएफिड्रिन की ज्यादा मात्रा को दूसरे केमिकल के साथ मिलाया जाता है तो ये नशे के साथ ही शरीर में उत्तेजना बढ़ाने वाला नशे का सामान बन जाता है.

    NCB को ऐसे मिली थी नोएडा में आईपीएस के घर करोड़ों के ड्रग्स कारोबार की सूचना
    आईपीएस के घर में बन रहा था नशे का सामान, 1818 किलो ड्रग्स बरामद 

    समारोह में दादी ने पिस्टल से चलाई 5 गोलियां, नाती को लगी
    दिल्ली से एग्जाम देने फ्लाइट से मणिपुर जाएगा जेल में बंद ये कैदी

    मथुरा: 100 बंदरों की मौत से मचा हड़कंप, FSL की रिपोर्ट में ये आई मौत की वजह

    Tags: Delhi-ncr, IGI airport, Nigeria, Noida news, Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर