यूपी के कृषि मंत्री शाही का बड़ा बयान, बोले-सपा का 'पाप' ढो रही है भाजपा सरकार

यूपी के कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने लोक सेवा आयोग को लेकर चल रहे बवाल को पुरानी सरकार की देने बताया है.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 6:27 PM IST
यूपी के कृषि मंत्री शाही का बड़ा बयान, बोले-सपा का 'पाप' ढो रही है भाजपा सरकार
यूपी के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने पुरानी सरकार पर साधा निशाना. (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 6:27 PM IST
संघ लोकसेवा आयोग में हुआ घोटाला आजकल उत्‍तर प्रदेश सरकार के लिए परेशानी का कारण बना हुआ है. जबकि इस प्रकरण ने प्रतियोगी छात्रों को अंदर से तोड़कर रख दिया है. जब हर तरफ हंगामा मचा हुआ है तब इस मामले पर सूबे के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बड़ा बयान दिया है.

गोरखपुर में कृषि संगोष्ठी में शामिल होने आये कैबिनेट मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने यूपी लोक सेवा आयोग को लेकर चल रहे बवाल का पुरानी सरकार पर ठीकरा फोड़ा है.

उन्‍होंने संघ लोकसेवा आयोग में हुए घोटाले पर कहा, 'सपा सरकार के पाप को योगी आदित्यनाथ सरकार ढो रही है, आज जिन घोटालों की चर्चा हो रही है वो सपा सरकार के जमाने के हैं. उन लोगों के खिलाफ हमारी सरकार ठोस और कठोर कार्रवाई कर रही है. किसी भी भ्रष्टाचारी को छोड़ा नहीं जाएगा.'

किसानों की आमदनी ये बोले शाही

लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्षी पार्टियों ने मोदी सरकार को किसानों के मुद्दे पर घेरने का प्रयास किया था. जबकि भाजपा की केंद्र और राज्‍य सरकार ने किसानों की आमदनी बढ़ाने के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को सही से निभाने का वायदा किया है.

इस मुद्दे पर शाही ने कहा, ' हमारी सराकर किसानों की आमदनी बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध है. किसानों के फसल के बीमा के लिए सरकार ने ब्लाक स्तर पर बीमा कंपनी के कर्मियों को बैठाया है, जिससे किसानों को ब्लाक से दूर न जाना पड़े. इसके पहले किसान बीमा के लिए जिला स्तर पर कर्मी मिलते थे.'

कृषि मंत्री ने आगे कहा, 'अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कैबिनेट का गठन हुआ है. पहली बैठक में ही निर्णय हुआ है कि सभी किसानों को पीएम सम्मान निधि दी जाएगी और उनके खातों में 6000 रुपए दिया जाएगा.
Loading...

ये भी पढ़ें
यूपी में गठबंधन पर संकट के बादल, 11 सीटों पर अकेले उपचुनाव लड़ेगी BSP!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उत्तर प्रदेश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 6:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...