लाइव टीवी

गांधी के पुतले को गोली मारने वाली पूजा ने अब टॉपर्स बच्चों को बांटे चाकू-तलवार

News18Hindi
Updated: May 29, 2019, 10:42 AM IST

हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव हैं पूजा शकुन पांडेय. गांधी के पुतले को गोली मारने के कारण जा चुकी हैं जेल.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश  के अलीगढ़ में गांधी जयंती (2 अक्टूबर) के मौके पर महात्मा गांधी के पुतले को गोली मारने वाली पूजा शकुन पांडेय एक बार फिर चर्चा में है. हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय  नौरंगाबाद इलाके की रहने वाली हैं. उन्होंने इस बार अलग-अलग स्कूलों में टॉप करने वाले बच्चों को गिफ्ट के तौर पर चाकू-तलवार बांटे. इनमें से ज्यादातर क्लास 6 से 10 तक के छात्र हैं.

पूजा शकुन ने मंगलवार को वीर सावरकर की जयंती के मौके पर अपने घर पर ही एक कार्यक्रम का आयोजन किया. इसमें उन बच्चों को बुलाया गया, जिन्होंने अपने-अपने स्कूल की परीक्षाओं में टॉप किया है.

बच्चों को दी भगवा किताब
कार्यक्रम के दौरान बच्चों को आत्मरक्षा के लिए चाकू, तलवार दिए गए. उन्हें संदेश दिया गया कि वो अपनी रक्षा खुद करें. बच्चों को राष्ट्रवाद विषय पर एक किताब भी दी गई. भगवा रंग की इस किताब पर खुद पूजा शकुन पांडेय और वीर सावरकर की फोटो भी है. बच्चों को गीता भी दी गई.

फोटो- बच्चों के बीच ये चाकू बांटे गए हैं.


बच्चों से कही ये बात
इस दौरान पूजा पांडे ने बच्चों को संबोधित भी किया. उन्हें वीर सावरकर के बारे में बताया गया. साथ ही देश की रक्षा का आह्रवान भी किया गया. देश की रक्षा और देशहित में हमेशा तैयार रहने की बात भी कही गई.
फोटो- बच्चों को वीर सवरकर के बारे में बताती पूजा पांडे.


बापू के पुतले को गोली मारने पर जा चुकीं जेल
बता दें कि पूजा शकुन पांडेय ने 2 अक्टूबर को गांधीजी के पुतले को गोली मारकर पुतले से नकली खून भी निकाला था. इसे लेकर सोशल मीडिया पर खासी चर्चा हुई थी. सियासी बयानबाजी भी खूब हुई थी. पूजा पांडेय पर केस दर्ज कर उन्हें भी भेज दिया गया था. हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई.

साथ में जेल जाने वाली महिला को दी तलवार

इस मौके पर पूजा शकुन पांडेय ने उस महिला को भी सम्मानित किया जो गांधीजी के पुतले को गोली मारने वाले मामले में उनके साथ जेल गई थी. कार्यक्रम में महिला को एक तलवार भेंट की गई. साथ ही महिला को वीरंगाना से संबोधित किया गया.

ये भी पढ़ें: 4 छात्रों ने अपनी-अपनी गर्लफ्रेंड के लिए ऐसे लीक कराया एमबीए प्रवेश परीक्षा का पेपर
ये भी पढ़ें: मुस्लिम युवक से कहा- इस इलाके में टोपी पहनकर आना मना है, जय श्री राम नहीं कहने पर की पिटाई

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए अलीगढ़ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 29, 2019, 8:50 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर