रायबरेली में सोनिया गांधी की घेराबंदी, 16 दिसंबर को PM नरेंद्र मोदी का चुनावी आगाज

दरअसल, तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता गंवाने के बाद पीएम मोदी अपने रायबरेली दौरे से कार्यकर्ताओं को यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि हताश होने की जरूरत नहीं है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 13, 2018, 12:00 PM IST
रायबरेली में सोनिया गांधी की घेराबंदी, 16 दिसंबर को PM नरेंद्र मोदी का चुनावी आगाज
File photo of PM Narendra Modi. (PTI)
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 13, 2018, 12:00 PM IST
पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों में तीन अहम राज्य गंवाने वाली बीजेपी आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी का आगाज यूपीए चेयरपर्सन और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली से करने जा रही है. दरअसल, पार्टी हार से विचलित न होते हुए अपना पूरा फोकस उत्तर प्रदेश पर कर रही है जहां 2014 में उसे 71 सीटों पर जीत हासिल हुई थी. यही वजह है कि प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी 16 दिसम्बर को अपने पहले रायबरेली दौरे पर पहुंच रहे हैं.

दरअसल, तीन राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सत्ता गंवाने के बाद पीएम मोदी अपने रायबरेली दौरे से कार्यकर्ताओं को यह संदेश देने की कोशिश करेंगे कि हताश होने की जरूरत नहीं है. यही वजह है कि पार्टी 2019 के लिए चुनाव अभियान की शुरुआत कांग्रेस गढ़ से करने जा रही है.



मध्यप्रदेश में सपा-बसपा की वजह से बीजेपी ने पार किया 100 का आंकड़ा!

अपने रायबरेली दौरे पर पीएम मोदी जहां मॉडर्न रेल कोच फैक्ट्री का लोकार्पण करेंगे, वहीं जिले को कई अन्य सौगात भी देंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे. पार्टी सूत्रों की मानें तो देश की सियासत के लिहाज से रायबरेली सदस्यीय सीट हमेशा से ही महत्वपूर्ण रही है. गांधी परिवार की इस सीट को अपने खाते में करने का सपना बीजेपी और संघ का लंबे समय से रहा है. दरअसल, इस सीट को अपने खाते में करके वह सीधे कांग्रेस को चुनौती देना चाहती है. पार्टी सूत्रों की मानें तो लोकसभा चुनाव में रायबरेली से बीजेपी किसी नामी चेहरे को मैदान में उतार सकती है. पिछले दिनों इसकी शुरुआत वित्त मंत्री अरुण जेटली ने अपने सांसद निधि का पैसा रायबरेली में विकास के लिए देकर कर दी थी.

पीएम मोदी के दौरे को देखते हुए प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय भी रायबरेली का दौरा कर चुके हैं. इसके अलावा प्रभारी मंत्री नंदगोपाल नंदी लगातार रायबरेली में डेरा जमाए हुए हैं. पीएम के दौरे से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ गुरुवार को तैयारियों की समीक्षा के लिए रायबरेली पहुंच रहे हैं. यह 6 महीने में उनका दूसरा दौरा है. इससे पहले अमित शाह भी रायबरेली का दौरा कर चुके हैं. उस दौरान उन्होंने कांग्रेस एमएलसी दिनेश सिंह को बीजेपी में शामिल करवाकर कांग्रेस को जोरदार झटका दिया था.

ये भी पढ़ें: 

तीन राज्यों में हार के बाद अब लोकसभा चुनाव में BJP को ​मिलेगा उत्तर: अखिलेश यादव
Loading...

मायावती के बाद अखिलेश यादव ने भी मध्यप्रदेश में कांग्रेस को दिया समर्थन

छत्तीसगढ़ में योगी आदित्यनाथ का आशीर्वाद डॉ रमन सिंह के तो आया काम, मगर...

तो क्या अब यूपी में सपा और बसपा की मजबूरी है कांग्रेस?

...तो सवर्णों के NOTA ने रोका मोदी-शाह का विजय रथ, यूपी तक होगा असर

जानिए राज्यों के चुनाव में कांग्रेस की जीत का यूपी की सियासत पर क्या होगा असर?  
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...