UP: जमीन विवाद की शिकायत करने गए फौजी से मारपीट, पुलिस पर रिश्वत मांगने का आरोप

जवान ने पूरे मामले की शिकायत एसपी से की है. (PTI Photo)
जवान ने पूरे मामले की शिकायत एसपी से की है. (PTI Photo)

श्रीनगर (Srinagar) में तैनात जवान ने आरोप लगाया है कि जमीन विवाद (Property Dispute) की शिकायत करने थाने जाने पर पुलिस ने उनके साथ मारपीट की और रिश्वत मांगा.

  • Share this:
रायबरेली. जिन हाथों में देश की सुरक्षा है और जिनकी वजह से आज हम चैन की नींद सो रहे हैं, उनके परिवार को ही इस देश में सुरक्षा नहीं मिल पा रही है. हद तो तब होती है जब छुट्टी पर आया जवान (Army Man) इसकी शिकायत करने थाने में करने जाता है तो वहां मौजूद सिपाही उसकी पिटाई कर देते है और उससे रिश्वत की मांग करते है. मामला रायबरेली (Rae Bareli) के डीह थाना क्षेत्र के पोठई गांव का है. गांव के राणा सिंह सेना में जवान हैं और इस समय श्रीनगर में तैनात है. उनके पिता और पूरा परिवार इसी गांव में ही रहता है.

बताया जा रहा है कि जवान के परिवार और उनके पड़ोसी में विवाद चल रहा है. राणा सिंह छुट्टियों में घर आए तो मामले की शिकायत करने थाने गए. राणा सिंह का आरोप है कि जब वे थाने पहुंचे तो उन्हें न्याय तो नहीं मिला बल्कि सिपाहियों ने उनके साथ मारपीट की और उनसे चार हजार रुपयों की मांग की. थक हार कर जवान ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से की. एसपी ने उन्हें जांच करने का आश्वासन दिया है.

जवान ने लगाया बड़ा आरोप



शनिवार को एसपी ऑफिस में सेना की वर्दी में जवान अपनी फरियाद लेकर पहुंचा. जवान राणा सिंह  मौजूदा समय में श्रीनगर में तैनात हैं और आतंकियों से मोर्चा ले रहा हैं. जवान का दर्द उसकी आंखों से बहते आंसू बता रही थी. राणा सिंह ने रायबरेली पुलिस पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. दरअसल, राणा सिंह का परिवार जिले के डीह थाना क्षेत्र के पोठई गांव में रहता है. इनका पड़ोसियों से विवाद चल रहा है. राणा सिंह का कहना है कि पड़ोसी आए दिन उसके परिवार को परेशान करते हैं.
ये भी पढ़ें: Ram Vilas Paswan Funeral: पिता को मुखाग्नि देकर बेसुध होकर गिरे चिराग पासवान, देखें VIDEO

राणा सिंह का कहना है कि पड़ोसी आए दिन उनके परिवार को परेशान करते हैं. इस बार जब छुट्टी पर घर आया तो पड़ोसियों को समझाने की कोशिश की. इस पर पड़ोसी ने उनके खिलाफ थाने में शिकायत कर दी. वहां से अनिल और हरेंद्र नाम के सिपाही गांव आये और थाने ले गए. जवान ने आरोप लगाया कि थाने में सिपाही ने उनके साथ मारपीट की और मामला रफा दफा करने के लिए चार हजार रुपये मांगे.

ये भी पढ़ें: Rajasthan: रेजीडेंट डॉक्टर भी करेंगे कोविड ड्यूटी, प्रेक्टिकल एक्सपीरियंस लेना होगा जरूरी 

एसपी से न्याय की गुहार

अब जवान ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है. वहीं इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवस्तव ने बताया कि जमीन का विवाद फौजी और उसके पड़ोसी में चल रहा है. फौजी ने मारपीट की शिकायत की है. मामले की जांच सीओ सलोन को दे दी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज