आजादी के बाद रायबरेली ने सिर्फ परिवारवाद देखा है विकास नहीं: अमित शाह

हम इस इलाके को परिवारवाद से मुक्ति दिलाने का काम करेंगे. अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी इस इलाके को विकास देगी.

News18Hindi
Updated: April 21, 2018, 6:52 PM IST
आजादी के बाद रायबरेली ने सिर्फ परिवारवाद देखा है विकास नहीं: अमित शाह
बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: April 21, 2018, 6:52 PM IST
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने शुक्रवार को रायबरेली में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि रायबरेली की जनता ने आजादी के बाद सिर्फ परिवारवाद को देखा है, विकास नहीं. उन्होंने कहा, 'हम इस इलाके को परिवारवाद से मुक्ति दिलाने का काम करेंगे.'

अमित शाह ने दावा किया कि बीजेपी इस इलाके को विकास देगी. शाह ने कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद यूपी के किसानों को अपनी फसल के सही दाम मिल रहे हैं. एक साल के अंदर योगी सरकार ने सड़कों को गड्ढा मुक्त बनाने का काम किया है.

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने महिलाओं को गैस कनेक्शन और गरीबों को शौचालय दिए हैं. पीएम मोदी की सरकार में लाखों लोगों को मेडिकल इंश्योरेंस देने का प्रावधान किया गया. अमित शाह ने कहा कि रायबरेली को हम आदर्श निर्वाचन क्षेत्र बनाने की कोशिश करेंगे.

कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए: अमित शाह

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए अमित शाह ने कहा कि रायबरेली के लोगों ने सालों तक कांग्रेस को जिताया है. कांग्रेस को हिंदू आतंकवाद का आरोप लगाने के लिए यहां के लोगों से माफी मांगनी चाहिए. वहीं मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस में असीमानंद समेत सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया, राहुल गांधी बताएं कि क्या कांग्रेस हिंदू आतंकवाद कहने पर माफी मांगेगी?. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि राहुल गांधी देश में जहां भी जाएंगे, लोग भगवा आतंकवाद पर माफी मांगने को कहेंगे. योगी सरकार की तारीफ करते हुए अमित शाह ने कहा कि यूपी में अब कानून का राज कायम है.

देश का नंबर एक राज्य बनेगा यूपी: अमित शाह
योगी सरकार यूपी को देश का नंबर एक राज्य बनाएगी. शाह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि आज देश में 20 सरकारें नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में चल रही हैं. योगी आदित्यनाथ और नरेंद्र मोदी ने तीन साल में यूपी की दिशा और दशा बदल दी है.

आग लगने के पीछे कांग्रेस की साजिश: योगी
जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनसभा में लगी आग के पीछे कांग्रेस की साजिश है. उन्होंने कहा कि नेहरू परिवार की चार पीढ़ियों ने रायबरेली का कोई विकास नहीं किया. योगी ने कहा कि लोया केस में सुप्रीम कोर्ट के फैसले से अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस की साजिश बेनकाब हो गई है. उन्होंने कहा कि बीजेपी के आने के बाद गरीबों का विकास हुआ है. योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2019 में पीएम मोदी के नेतृत्व में सरकार बनेगी.

एमएलसी दिनेश सिंह हुए भाजपा में शामिल
इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पाण्डेय ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व सीएम योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में कांग्रेस में विधान परिषद के नेता दिनेश प्रताप सिंह तथा उनके भाई जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह को पार्टी में शामिल करने की घोषणा की. उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने भाजपा अध्यक्ष तथा मुख्यमंत्री का स्वागत किया. अमित शाह तथा योगी आदित्यनाथ के साथ आधा दर्जन मंत्री भी आए हैं, इससे पहले लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ ही भाजपा के अन्य पदाधिकारियों ने अमित शाह का स्वागत किया.

ये भी पढ़ें-
रायबरेली: मंच पर मौजूद अमित शाह-योगी, पंडाल में लगी शार्ट सर्किट से आग
रेप के मामलों पर बोलीं हेमा मालिनी- पहले भी होते थे ऐसे हादसे, अब बस पब्लिसिटी
लखनऊ: कांग्रेसी MLC दिनेश प्रताप सिंह बोले, 2019 में मोदी ही बनेंगे पीएम
गाजियाबाद: गड्ढे में गिरी बारातियों की गाड़ी, दूल्हे के पिता समेत 7 लोगों की मौत
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर