Home /News /uttar-pradesh /

CTET परीक्षा में सॉल्वर गैंग का सरगना निकला रायबरेली का शिक्षक, BSA ने किया सस्पेंड

CTET परीक्षा में सॉल्वर गैंग का सरगना निकला रायबरेली का शिक्षक, BSA ने किया सस्पेंड

आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है.

आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है.

Raebareli News: उत्‍तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा (CTET) सॉल्वर गैंग का सरगना रायबरेली का शिक्षक है. खुलासे के बाद आरोपी शिक्षक को सस्पेंड कर दिया गया है. 

रायबरेली. उत्‍तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) के दौरान हुई गड़बड़ी को लेकर एक बड़ा खुलासा हुआ है. उत्तर प्रदेश में आयोजित केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से हुई सीटेट परीक्षा में नकल करवाने के मामले में गिरफ्तार हुए शख्स रायबरेली (Raebareli) जिले के प्राइमरी स्कूल का एक शिक्षक निकला. इसे यूपी एसटीएफ (STF) ने प्रयागराज से गिरफ्तार किया था. उसके तीन और साथी भी पकड़े गए थे. मंगलवार को बीएसए रायबरेली ने उक्त शिक्षक को निलंबित कर दिया है.

जानकारी के अनुसार रविवार को प्रयागराज से गिरफ्तार हुए सॉल्वर गैंग के 4 सदस्यों में गिरोह का सरगना धर्मेंद्र सिंह सलोन ब्लॉक के उसरी प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के पद पर तैनात था. एसटीएफ द्वारा शिक्षक के पकड़े जाने के बाद शिक्षा विभाग में खलबली मच गई थी. विभाग की छवि को पलीता लगाने वाले शिक्षक के इस कारनामे से बेसिक शिक्षा विभाग की खूब किरकिरी हुई.

आरोपी शिक्षक सस्पेंड

विभाग की हो रही फजीहत से बचने के लिए बीएसए ने गिरोह के सरगना धर्मेंद्र सिंह को सस्पेंड कर दिया. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने बताया कि धर्मेंद्र सिंह सलोन विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय उसरी में सहायक अध्यापक पद पर तैनात है. उसे तत्काल प्रभाव से कार्रवाई करते हुए निलंबित कर दिया गया है. जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. अभी विभाग को जांच नहीं मिली है. जैसे जांच रिपोर्ट मिलेगी वैसे ही इसको निलंबन के बाद सेवा से बर्खास्त करने की भी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: तेजस्वी यादव का बड़ा हमला, कहा- सत्ता के खिलाफ आवाज उठाई तो नौकरी नहीं देंगे सीएम नीतीश कुमार

सीएम योगी का सख्त निर्देश

कोरोना महामारी के चलते बंद हुए स्कूलों को खोलने का दौर अब शुरू हो गया है. इसी के चलते उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अब स्कूल खोलने के निर्देश नए सिरे से जारी कर दिए हैं. सीएम ने निर्देश दिया है कि कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल दस दिन के अंदर खोले जाएं और पढ़ाई शुरू करवाई जाए. मुख्यमंत्री ने अपने आवास पर हुई कोविड अनलॉक व्यवस्‍था की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि केंद्र की गाइडलाइंस के अनुसार इन कक्षाओं की पढ़ाई दस दिन में शुरू करवाने के संबंध में विचार किया जाए. अब माना जा रहा है कि प्रदेश में 12 फरवरी से स्कूल खोल दिए जाएंगे.

Tags: Raebareilly News, UP news

अगली ख़बर