लाइव टीवी

रायबरेली में युवती अधजला शव मिला, IG लखनऊ ने फारेंसिक टीम के साथ किया मुआयना

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 3, 2020, 1:24 AM IST
रायबरेली में युवती अधजला शव मिला, IG लखनऊ ने फारेंसिक टीम के साथ किया मुआयना
आईजी जोन लखनऊ एसके भगत भी आलाधिकारियों के साथ मौका-ए-वारदात पर पंहुचे

गंगागंज के पास बाग में एक युवती का अधजला शव (Burnt dead body) मिलने से क्षेत्र में सनसनी मच गई थी. युवती के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए पाए थे, आशंका है कि पहले युवती की हत्या (Murder) की गई और फिर पहचान मिटाने के लिए उसके शव को जलाने का प्रयास किया गया....

  • Share this:
रायबरेली. पहले उन्नाव (Unnao) फिर फतेहपुर (Fatehpur) अब जनपद रायबरेली (Rae Bareli) में एक युवती को जला देने की दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. युवती की शिनाख्त हो चुकी है वो बीएससी की छात्रा थी. बता दें कि शनिवार को एक युवती का अधजला शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई थी. पुलिस (UP Police) ने चौबीस घंटे बाद हरचंदपुर थाना क्षेत्र में मिली युवती की अधजली लाश की शिनाख्त कर ली है. वीभत्स घटना की शिकार हुई युवती बछरावां कस्बे के सब्जी मंडी निवासी दिलीप गुप्ता की 21 वर्षीय पुत्री थी.

हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए
इस सनसनीखेज वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस महकमा हरकत में आया. रविवार शाम आईजी जोन लखनऊ (IG Zone Lucknow) एसके भगत भी आलाधिकारियों के साथ मौका-ए-वारदात पर पंहुचे. उन्होंने घटनास्थल जायजा लिया व मातहतों को जरुरी निर्देश दिए. बता दें कि शनिवार को रायबरेली के हरचंदपुर थाना क्षेत्र के गंगागंज के पास बाग में एक अज्ञात युवती का अधजला शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी मच गई थी. युवती के हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए पाए गए थे, कहा जा रहा था कि पहले युवती की हत्या की गई और फिर उसे जलाने का प्रयास किया लेकिन शव को पूरा जलाने से पहले ही हत्यारे छोड़ कर भाग गए. चौबीस घंटे बाद पुलिस ने युवती की पहचान बछरावां कस्बे के सब्जी मंडी निवासी दिलीप गुप्ता की 21 वर्षीय पुत्री के रुप में की है. पुलिस के अनुसार युवती बीएससी की छात्रा थी.

जांच में जुटी पुलिस टीम का कहना है प्रारम्भिक जांच में ऐसा प्रतीत हो रहा है कि युवती हत्या पहले की गई फिर साक्ष्य छिपाने की नियति से शव को जलाने का प्रयास किया गया है. आईजी भगत के साथ एसपी स्वप्निल ममगई व फॉरेंसिक टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाने का काम किया. शव की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने पंचनामा कराके शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है पुलिस का कहना है कि डीएनए (DNA) जांच व साक्ष्यों के आधार पर केस को जल्द साल्व कर लिया जाएगा. घटना स्थल का निरीक्षण करने के बाद आईजी एसके भगत ने बताया कि जो अधजली लाश मिली थी उसकी शिनाख्त हो चुकी है, तहरीर ले ली गई है. मामले में पुलिस को भी काफी लीड मिली है. जल्द ही इस वारदात का खुलासा कर दिया जाएगा.

फोन पर अगवा होने की दी थी जानकारी!
जानकारी के मुताबिक़ युवती महावीर इंस्टीट्यूट (Mahaveer Institute) में ग्रेजुएशन की छात्रा थी और घर से कॉलेज के लिए निकली थी. उसके बाद उसने अपनी सहेली से घर फोन करवाकर अपने अपहरण की सूचना भी दिलवाई थी जिसे परिजनों ने गंभीरता से नही लिया लेकिन जब लड़की रात भर घर नही पंहुची तो सुबह थाने पंहुचे फिर इस अधजली लाश की शिनाख्त परिजनों द्वारा की गई. अभी हत्या की वजहों का पता नहीं चल सका है. लेकिन सवाल उठता है कि महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराध कब थमेंगे ? हैदराबाद की घटना ने पूरे देश को झगझोर के रख दिया था लेकिन उसके बाद यूपी में एक के बाद एक ऐसी घटनाएं प्रदेश की कानून-व्यवस्था पर सवाल पैदा कर रही हैं.

ये भी पढ़ें- नक्सल प्रभावित क्षेत्र के विकास के लिए सरकार गंभीर, जल्द होगा मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास: CM योगी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 1:24 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर