रायबरेली का वास्तविक विकास 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद हुआ: CM योगी

योगी ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत सभी गरीब परिवारों को बिजली आपूर्ति से जोड़ा गया है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पीएम की कृपा से रायबरेली में जुलाई में AIIMS की ओपीडी शुरू हुई.

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 16, 2018, 12:07 PM IST
रायबरेली का वास्तविक विकास 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद हुआ: CM योगी
सीएम योगी आदित्यनाथ
News18 Uttar Pradesh
Updated: December 16, 2018, 12:07 PM IST
योगी आदित्यनाथ ने रविवार को कहा कि रायबरेली का वास्तविक विकास 2014 में केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद से ही हुआ है. प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी ने बिना किसी भेदभाव के देश के साथ प्रदेश के हर जिले तथा गांव के विकास के बारे में योजना बनाकर उसका क्रियान्वयन किया. सीएम योगी ने कहा कि रायबरेली विकास की दृष्टि से खुद को अभिशप्त मानता था. उन्होंने कहा,' 2014 के बाद विकास ने जो रफ्तार देश और उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी में पकड़ी है'. वहीं विकास की योजनाएं उस दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं, इसके लिए पीएम का अभिनंदन करता हूं.

योगी ने कहा कि सौभाग्य योजना के तहत सभी गरीब परिवारों को बिजली आपूर्ति से जोड़ा गया है. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि पीएम की कृपा से रायबरेली में जुलाई में AIIMS की ओपीडी शुरू हुई. अब 500 से 1000 मरीजों के इलाज की सुविधा शुरू हुई. केंद्र की बीजेपी सरकार ने देश के मॉडर्न कोच फैक्ट्री हजारों नौजवानों को नौकरी दे रही है. यहीं वजह है कि आज मेक इन इंडिया का सपना साकार हो रहा है.

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रायबरेली पहुंचकर मॉर्डल रेल कोच फैक्ट्री का जायजा लिया. यहां उन्होंने इस फैक्ट्री में तैयार 900 रेल कोच और हफसफर एक्सप्रेस के रेक को हरी झंडी दिखाई. वहीं पीएम मोदी का लखनऊ एयरपोर्ट पर राज्यपाल राम नाइक और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया.

ये भी पढ़ें:

प्रयागराज: PM मोदी को काला झंडा दिखाने की रणनीति विफल, हिरासत में 3 छात्र नेता

बरेली: रेप के बाद 9 साल की बच्ची को उतारा मौत के घाट

LIVE: पीएम मोदी पहुंचे रायबरेली, रेल कोच फैक्ट्री का लिया जायज़ा
पीएम मोदी पहुंचे लखनऊ, राज्यपाल और सीएम योगी ने किया स्वागत

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...