सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में CM योगी, जिला अस्पताल की चादरें हुई 'भगवा'

MOHAN KRISHAN | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2019, 7:34 AM IST
सोनिया गांधी के गढ़ रायबरेली में CM योगी, जिला अस्पताल की चादरें हुई 'भगवा'
रायबरेली के जिला अस्पताल में भगवा हुई चादरें.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) के आने से एक दिन पहले रायबरेल के जिला चिकित्सालय में सफेद के साथ भगवा रंग की चादरों को इस्‍तेमाल किया गया है.

  • Share this:
कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के संसदीय क्षेत्र रायबरेली (Raebareli) में मंगलवार को सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) पहुंच रहे हैं. जिला प्रशासन ने उनके दौरे को लेकर तैयारियां पूरी कर ली हैं. इस बीच जिला अस्पताल की जो तस्वीर सामने आई है] उससे साफ लग रहा है कि मुख्यमंत्री को खुश करने के लिए बेड पर बिछने वाली चादरों को भगवा रंग दिया गया है.

ग़ौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिन के लिए रायबरेली के दौरे पर जा रहे हैं. मुख्यमंत्री रायबरेली पुलिस लाइन में दिन में क़रीब एक बजे विशेष विमान से पहुंचेगे. वह यहां से नेहरू नगर जाएंगे और रानाबेनी माधव सिंह की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. वहां से निकलकर शहीद चौक पर पहुचेंगे और यहां भी पुष्पांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद फ़िरोज गांधी सभागार के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करेंगे. साथ ही स्मारिका का विमोचन कर दो बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

CM yogi adityanath raebareli visit
रायबरेली जिला अस्पताल की चादरों पर चढ़ा भगवा रंग.


इस बीच, मुख्यमंत्री के आने से एक दिन पूर्व यहां जिला चिकित्सालय में वार्डों में मरीज की बेड पर चादरें डाली गई हैं. उन चादरों पर सफेद रंग के साथ भगवा रंग भी लगा हुआ है. इस बाबत सीएमएस एनके श्रीवास्तव ने बताया कि यह कोई नया काम नहीं है. प्रतिदिन चादरें बदलती रहें, इसलिए कलर कोडिंग कर दी गई है.

प्रियंका भी रहेंगी रायबरेली में

उधर, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी एक दिवसीय रायबरेली दौरे पर रहेंगी. प्रियंका सुबह 6 बजे की फ्लाइट से दिल्ली से लखनऊ पहुंचेंगी. आठ बजे सड़क मार्ग से होते हुए विधायक अदिति सिंह के पैतृक गांव लालूपुर पहुंचेंगी. सुबह 9.30 बजे अदिति सिंह के पिता दिवंगत पूर्व विधायक अखिलेश सिंह को श्रद्धांजलि देंगे. इसके बाद वह सुबह 10 बजे से 1 बजे तक भुएमऊ गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगी. दोपहर 1 बजे आधुनिक रेलकोच फ़ैक्ट्री लालगंज के लिए रवाना होंगी. 1.45 रेलकोच के बाहर निगमीकरण के विरोध में धरने पर बैठे रेलकोच फ़ैक्ट्री के कर्मचारियों के विरोध में शामिल होंगी. प्रियंका गांधी वाड्रा 3 बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगी.

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 7:15 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...