रायबरेली में बोलीं प्रियंका गांधी- उद्योगपति मित्रों को सौंपने के लिए है रेल कोच फैक्ट्री का निगमीकरण

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 27, 2019, 6:50 PM IST
रायबरेली में बोलीं प्रियंका गांधी- उद्योगपति मित्रों को सौंपने के लिए है रेल कोच फैक्ट्री का निगमीकरण
रायबरेली में रेल कोच फैक्ट्री के निगमीकरण के विरोध कार्यक्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी.

रायबरेली पहुंचीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने रेल कोच फैक्ट्री (Rail Coach Factory) के निगमीकरण के खिलाफ धरना दे रहे कर्मचारियों का समर्थन किया.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश में अपने एक दिवसीय दौरे पर मंगलवार को रायबरेली पहुंचीं कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi Vadra) ने रेल कोच फैक्ट्री (Rail Coach Factory) के निगमीकरण के खिलाफ धरना दे रहे कर्मचारियों का समर्थन किया. साथ ही केंद्र बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि राजनीतिक आधार की वजह से इस फैक्ट्री का निगमीकरण किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अपने कुछ उद्योगपति मित्रों को सौंपने के लिए ऐसा किया जा रहा है.

रेल कोच फैक्ट्री पहुंची प्रियंका गांधी ने कर्मचारियों को अपना पूरा समर्थन देते हुए कहा कि इस संघर्ष में आपके साथ हूं. आप जब बुलाएंगे मैं आपके साथ कड़ी रहूंगी. ये प्रोजेक्ट सोनिया गांधी का है. उनकी बेटी होने के नाते मैं कह सकती हूं कि इसके शुरू होने से उन्हें कितनी ख़ुशी मिली थी. इस कोच फैक्ट्री से इलाके में लोगों को रोजगार मिला है. आज यह फैक्ट्री मुनाफे में है और ज्यादा प्रोडक्शन कर रही है.

इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा लालगंज के ऐहार स्थित रैलकोच फैक्ट्री में निगमीकरण के विरोध में धरना दे रहे कर्मचारियो के साथ धरने पर बैठीं. प्रियंका गांधी ने रेलकोच कर्मचारियों के बच्चों को ऑटोग्राफ भी दिया. प्रियंका गांधी ने कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि 2006 में सोनिया गांधी के संघर्ष में आपने साथ दिया. 2006 में प्रदेश सरकार ने जमीन देने से मना किया तो यहां की जनता के साथ उन्होंने संघर्ष किया. यह फ़ैक्ट्री रोजगार देने के लिए बनाई. आज यह फ़ैक्ट्री फायदे में चलती है. अपनी क्षमता से ज्यादा उत्पादन करती है लेकिन इसके बाद भी निगमीकरण किया जा रहा है. प्रियंका ने कहा कि निगमीकरण इसलिए किया जा रहा है ताकि यह फ़ैक्ट्री वह अपने उद्योगपति मित्रों को दे सके.

Priyanka at raebareli1
रायबरेली में रेल कोच फैक्ट्री के निगमीकरण के विरोध में धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी वाड्रा.


प्रियंका ने कहा कि सिर्फ राजनीतिक आधार के चलते इस फ़ैक्ट्री का निगमीकरण किया जा रहा है, जिससे उसे अपने उद्योपति मित्रो को सौंप सके. आपके संघर्ष में साथ हूं. आप जब बुलाएंगे मैं तब-तब आपके साथ खड़ी हूं. कुछ समय बाद  प्रियंका गांधी का रेलकोच फैक्ट्री में चल रहा धरना खत्म हो गया इसके बाद वहरेलकोच फ़ैक्ट्री से भुएमऊ गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गईं.

(इनपुट: मोहन कृष्ण)

ये भी पढ़ें:
Loading...

रायबरेली में सीएम योगी ने Article 370 को लेकर साधा निशाना

कांग्रेस के गढ़ में आज गरजेंगे CM योगी, प्रियंका का भी दौरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 4:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...