कांग्रेस MLA अदिति सिंह का आरोप- बीजेपी प्रत्याशी के भाई अवधेश सिंह के इशारे पर हुआ हमला

News18 Uttar Pradesh
Updated: May 15, 2019, 1:18 PM IST

अदिति सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह द्वारा उन पर जानलेवा हमला कराने का आरोप भी लगाया है.

  • Share this:
यूपी के रायबरेली जिले में मंगलवार को सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह के काफिले पर हुए हमले के बाद इलाके में तनाव का माहौल है. जानकारों की मानें तो यह हमला रायबरेली को एक नए राजनीतिक वर्चस्व की ओर ले जा रहा है. एमएलसी दिनेश प्रताप सिंह के बीजेपी में जाने के बाद पिता की जगह राजनीति में उतरी अदिति सिंह अब नए रोल में हैं और इस राजनीतिक वर्चस्व की अगुवाई कर रही हैं.

मंगलवार दोपहर अदिति सिंह के काफिले पर जिला पंचायत के चुनाव के दौरान हुए हमले के मामले में पुलिस ने बीजेपी के लोकसभा प्रत्याशी दिनेश सिंह उनके भाई अवधेश सिंह समेत एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इसके अलावा अदिति सिंह ने जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह द्वारा उनपर जानलेवा हमला कराने का आरोप भी लगाया है. अदिति सिंह ने कहा कि अवधेश सिंह के इशारे पर मुझ पर हमला करवाया गया. करीब 40-50 लोगों ने मेरी गाड़ी पर हमला किया.

मंगलवार को रायबरेली जिला पंचायत अध्यक्ष अवधेश सिंह के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग होनी थी. इसी सिलसिले में अदिति सिंह अपने समर्थकों के साथ जा रही थीं. इसी दौरान लखनऊ-प्रयागराज हाईवे के पास अदिति सिंह के काफिले पर पीछा कर हमला किया गया. इस हमले में अदिति सिंह की गाडी पलट गई और उन्हें चोट भी आई. हाईवे पर हुए इस तांडव में अदिति ही नहीं अविश्वास प्रस्ताव के लिए वोटिंग करने जा रहे अन्य जिला पंचायत सदस्यों पर भी दबंगों ने फायरिंग की. सदस्यों पर फायरिंग के बाद ही दबंगों ने सदर विधायक अदिति सिंह की गाड़ी का पीछा किया.

 


Loading...



अदिति सिंह ने मीडिया से बात करते हुए बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह के भाई अवधेश पर जानलेवा हमला कराने का आरोप लगाया. अदिति ने कहा, "मेरी घेराबंदी कर मुझ पर हमला करवाया गया और मुझे जान से मारने की कोशिश की गई. लेकिन शासन-प्रशासन अभी भी चुप है और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है."

अवधेश सिंह, रायबरेली लोकसभा सीट से सोनिया गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे बीजेपी प्रत्याशी दिनेश सिंह के भाई हैं और उनके ऊपर ही अदिति सिंह पर हमला करवाने का आरोप लगाया जा रहा है.

उधर हमले में गंभीर रूप से घायल जिला पंचायत सदस्य राकेश अवस्थी ने एमएलसी दिनेश सिंह, जिला पंचायात अध्यक्ष अवधेश सिंह सहित आधा दर्जन लोगों पर जान से मारने का मामला दर्ज कराया है.

ये भी पढ़ें -

वाराणसी से PM मोदी के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे अतीक अहमद ने मैदान छोड़ा

आतंकियों को मारने के लिए क्या चुनाव आयोग से अनुमति लेंगे: PM

सुल्तानपुर में पहली बार किन्नरों ने डाला वोट, कहा...

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायबरेली से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 15, 2019, 8:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...