होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /रायबरेली: कांग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहीं ये बात

रायबरेली: कांग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहीं ये बात

कांग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह ने सीएम योगी को लिखा पत्र (File photo)

कांग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह ने सीएम योगी को लिखा पत्र (File photo)

अतिक्रमण हटाने से पहले कूछ उपद्रवियों ने पुलिस (Police) के ऊपर पथराव किये जिसके जवाब में पुलिस ने लाठियां चटकाई.

रायबरेली. रायबरेली (Raebareli) सदर से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह (Congress MLA Aditi Singh) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityaath) को पत्र लिखकरअ सिविल लाइंस रायबरेली के सैकड़ों पटरी व्यवसायियों को शहर में अन्य किसी स्थान पर पुनः स्थापित करने की मांग की है. सोशल मीडिया पर अदिति सिंह का लिखा पत्र तेजी से वायरल हो रहा है. इससे पहले योगी सरकार के निर्देश पर रायबरेली शहर कोतवाली क्षेत्र के लखनऊ-प्रयागराज एनच-30 स्थित सिविल लाइन चौराहा के बहुचर्चित करोड़ों की फर्जी कमला नेहरू ट्रस्ट नाम से दर्ज जमीन विवाद मामले को लेकर जिला प्रशासन ने अवैध रूप से कब्जा जमाए लोगों की दुकानों और मकान पर बुलडोजर चला दिया था.

ये है मामला
रायबरेली शहर कोतवाली के लखनऊ-प्रयागराज एनएच 30 पर फर्जी कमला नेहरू ट्रस्ट के नाम पर दर्ज करोड़ों की बेशकीमती जमीन पर दशकों से सवा सौ परिवार काबिज हो कर अपना जीवन यापन कर रहे थे. एनच स्थिति इस बेशकीमती जमीन पर जिले के राजनीतिज्ञों की नजर पड़ी तो लोगों को पता चला कि यह जमीन कमला नेहरू ट्रस्ट की है. मामला कोर्ट में गया तो वहां पर कोर्ट ने अबैध रूप से कब्ज़ा जमाये लोगों के कब्जे से सरकारी जमीन को खाली करवाने के आदेश दिए. दशकों से जमे लोगों के कब्जे को छुड़वाने में प्रशासन लगातार कोशिश करता रहा, लेकिन सफल नहीं हो पाया.

कांग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह ने सीएम योगी को लिखा पत्र
कांग्रेस की बागी MLA अदिति सिंह ने सीएम योगी को लिखा पत्र


अतिक्रमण अभियान हटाने वाली टीम का नेतृत्व कर रहे अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष का कहना है कि कोर्ट के आदेश पर इस जमीन को अवैध कब्जेदारों से खाली करवाया जा रहा है और जो विधिक कार्यवाही होगी उसे पूरा किया जाएगा. अतिक्रमण हटाने से पहले कूछ उपद्रवियों ने पुलिस के ऊपर पथराव किये जिसके जवाब में पुलिस ने लाठियां चटकाई, लेकिन इन सबके दौरान जेसीबी और बुलडोजर चलते रहे.

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: CM Yogi, Lucknow news, Priyanka gandhi, Raebareilly News, Up news in hindi, UP police, Yogi adityanath

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें