Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: अदिति सिंह का प्रियंका गांधी वाड्रा पर सनसनीखेज आरोप, पर्चा दाखिल करने के बाद बिफरीं

UP Chunav: अदिति सिंह का प्रियंका गांधी वाड्रा पर सनसनीखेज आरोप, पर्चा दाखिल करने के बाद बिफरीं

UP Election News: कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने बतौर भारतीय जनता पार्टी प्रत्‍याशी रायबरेली सदर विधानसभा सीट से पर्चा भरा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

UP Election News: कांग्रेस की बागी विधायक अदिति सिंह ने बतौर भारतीय जनता पार्टी प्रत्‍याशी रायबरेली सदर विधानसभा सीट से पर्चा भरा है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Uttar Pradesh Assmbly Elections 2022: उत्‍तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर गहमागहमी चरम पर पहुंच गया है. आरोप-प्रत्‍यारोप का सिलसिला भी जारी है. इसी क्रम में बुधवार को कांग्रेस से बागी होकर BJP का दामन थामने वालीं अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी वाड्रा पर तीखा हमला बोला है. उन्‍होंने कांग्रेस महासचिव पर उत्‍पीड़न करने का आरोप लगाया है.

अधिक पढ़ें ...

रायबरेली. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर राजनीतिक सरगर्मियां चरम पर हैं. नेताओं के बीच एक-दूसरे पर आरोप लगाने का सिलसिला भी उसी कदर बढ़ता जा रहा है. इसी क्रम में कांग्रेस की बागी विधायक और अब भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी वाड्रा पर हमला बोला है. अदिति सिंह ने कांग्रेस महासचिव पर उत्‍पीड़न करने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि प्रियंका गांधी उनके पति पर उनके ही खिलाफ बयानबाजी करने का दबाव बना रही हैं. बता दें कि अदिति सिंह के BJP ज्‍वाइन करने के बाद से ही उनके और कांग्रेस नेताओं के बीच  तल्‍खी काफी ज्‍यादा बढ़ गई है.

रायबरेली सदर विधानसभा सीट से कांग्रेस से चुनकर आईं अदिति सिंह के भाजपा ज्वाइन करने के बाद से ही कांग्रेस और उनके बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौरा चल रहा है. बुधवार को अदिति ने अपना नामांकन कराया और इस दौरान मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने प्रियंका गांधी पर हमला बोला. अदिति सिंह ने बताया कि उनके पति का टिकट इसलिए काट दिया गया, क्‍योंकि उन्‍होंने उनके खिलाफ नहीं बोला.

UP Chunav 2022: जानें कौन हैं पल्‍लवी पटेल, जिन्हें अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ मैदान में उतारा 

विधायक पति का पंजाब में कटा टिकट
दरअसल, अदिति सिंह साल 2017 के विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के प्रत्याशी के तौर पर जिले की सदर विधानसभा सीट से निर्वाचित हुई थीं. कांग्रेस ने उन्हें महिला कांग्रेस का महासचिव भी बनाया था, लेकिन सूबे में सत्ता परिवर्तन के बाद से ही अदिति सिंह योगी और मोदी सरकार का गुणगान करने लगीं और कांग्रेस से बगावत कर दी. हाल ही में उन्होंने भाजपा की सदस्यता ले ली और उन्हें बीजेपी ने भी इनाम स्वरूप सदर सीट से प्रत्याशी घोषित कर दिया. इस बीच पंजाब में भी विधानसभा चुनाव हो रहे हैं, जंहा पर अदिति के पति अंगद सिंह सैनी कांग्रेस से विधायक हैं, लेकिन इस बार कांग्रेस ने उनका टिकट काट दिया.

प्रियंका गांधी पर हमलावर
बुधवार को नामांकन कराने कलेक्ट्रेट पहुचीं अदिति सिंह ने प्रियंका गांधी पर पति का टिकट काटने का आरोप लगाया. साथ ही कहा कि प्रियंका गांधी चाहती थीं कि उनके पति उनके खिलाफ बयान दे. पति अंगद सैनी द्वारा ऐसा न करने पर उन्हें प्रत्याशी नहीं बनाया गया. अदिति सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी वाड्रा महिलाओं की लड़ाई लड़ने की बात कहती हैं, लेकिन अन्य राज्‍यों में उन्होंने महिलाओं को टिकट क्यों नहीं दिया? यूपी में उनके पास लोग नहीं थे, इसलिए उन्होंने यहां महिलाओ को प्रत्याशी बनाया. भाजपा नेता अदिति ने आगे कहा- मैं बिना पिता की संतान हूं. उन्होंने मेरा और मेरे परिवार का जमकर उत्पीड़न किया है. वह महिलाओं की लड़ाई क्या लड़ेंगी.

Tags: Priyanka gandhi vadra, Uttar Pradesh Assembly Elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर